Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Imran Khan News: क्या इमरान खान पर चलेगा देशद्रोह का मुकदमा? पढ़िए पूरा मामला

Imran Khan News: पाक सरकार इमरान खान के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करने की योजना बना रही है। जानिए क्या है कारण?

Deepak Vyas Edited by: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: June 04, 2022 8:40 IST
Imran Khan - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Imran Khan 

Highlights

  • इमरान खान के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करने की सिफारिश
  • इमरान पर आरोप-सशस्त्र बल क साथ राजधानी को घेरने की बनाई थी योजना
  • सशस्त्र लोगों ने की थी हमले और आगजनी की वारदात

Imran Khan: इमरान खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। पहले पाकिस्तान की सत्ता छिन गई, फिर अपने बयानों से चौतरफा हमले और आलोचना उन्हें झेलना पड़ रहे हैं। इन सबके बीच पाक सरकार इमरान खान के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करने की योजना बना रही है। जानिए क्या है कारण?

पाकिस्तान सरकार के अधिकारियों ने कैबिनेट की एक विशेष समिति की बैठक के दौरान पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान और खैबर पख्तूनख्वा और गिलगित-बाल्टिस्तान के मुख्यमंत्रियों के खिलाफ पीटीआई के 25 मई 'आजादी मार्च' के खिलाफ राजद्रोह के आरोप दायर करने पर विचार-विमर्श किया। मीडिया रिपोर्ट्स में यह जानकारी सामने आई है। पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल की रिपोर्ट के अनुसार पाक के गृह मंत्रालय ने एक बयान जारी किया है उसके अनुसार कैबिनेट की विशेष समिति की बैठक आयोजित हुई। इसकी अध्यक्षता गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने की। बैठक के दौरान, आंतरिक मंत्री, आंतरिक सचिव और इस्लामाबाद आईजी ने प्रतिभागियों को 25 मई को आयोजित पीटीआई के 'आजादी मार्च' के बारे में जानकारी दी।

इमरान खान के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करने की सिफारिश

प्रतिभागियों ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्रियों, महमूद खान और गिलगित-बाल्टिस्तान, खालिद खुर्शीद के खिलाफ देशद्रोह के आरोपों के तहत मामला दर्ज करने पर विचार-विमर्श किया। रिपोर्ट के अनुसार, "हालांकि, समिति ने इस मामले पर विचार-विमर्श करने के लिए बैठक को 6 जून तक के लिए स्थगित कर दिया, ताकि संघीय कैबिनेट के समक्ष अपनी अंतिम सिफारिशें पेश की जा सकें।" बैठक के दौरान, सनाउल्लाह ने समिति से सिफारिश की कि संघीय कैबिनेट इमरान खान के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करे।

इमरान पर आरोप-सशस्त्र बल क साथ राजधानी को घेरने की बनाई थी योजना

समिति को जानकारी देते हुए, आंतरिक मंत्री ने कहा कि 25 मई को एक सशस्त्र बल के साथ राजधानी को घेरने और आक्रमण करने की योजना बनाई गई थी। उन्होंने कहा, "योजना के साथ, लगभग 2,500 बदमाशों को पहले ही इस्लामाबाद भेज दिया गया था और उन्होंने इमरान खान के आने से पहले डी-चौक पर कब्जा करने की कोशिश की थी।"

सशस्त्र लोगों ने की थी हमले और आगजनी की वारदात

सनाउल्लाह ने आगे कहा कि इमरान खान ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन किया है और कार्यकर्ताओं को डी-चौक पहुंचने के लिए कहा है। आंतरिक मंत्री ने समिति को बताया कि सशस्त्र लोगों के एक समूह ने न केवल पुलिस, रेंजर्स और एफसी कर्मियों पर हमला किया, बल्कि पेड़ों और एक मेट्रो स्टेशन को भी आग लगा दी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement