1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. नेपाल के लापता विमान का पता चला, मुस्तांग के लार्जुंग में हुई दुर्घटना, मौके पर भेजी गई रेस्क्यू टीम

Nepal Plane Missing: नेपाल के लापता विमान का पता चला, मुस्तांग के लार्जुंग में हुई दुर्घटना, मौके पर भेजी गई रेस्क्यू टीम

ये यात्री विमान पोखरा से जोमसोम के लिए सुबह 9:55 बजे निकला था। इसमें 4 भारतीय नागरिक हैं, जिसमें से 3 भारतीय एक ही परिवार के सदस्य हैं।

Rituraj Tripathi Written by: Rituraj Tripathi @rocksiddhartha7
Updated on: May 29, 2022 14:02 IST
Nepal Plane Missing- India TV Hindi
Image Source : PTI/ FILE PHOTO Nepal Plane Missing

Highlights

  • नेपाल में लापता हुए विमान के बारे में पता चला
  • मुस्तांग के लार्जुंग में हुआ दुर्घटना का शिकार
  • पोखरा से जोमसोम के लिए सुबह 9:55 बजे निकला था विमान

Nepal Plane Missing: नेपाल की तारा एयर का लापता हुआ विमान मुस्तांग के लार्जुंग में दुर्घटनाग्रस्त हालत में देखा गया है। खराब मौसम के कारण राहत का काम हेलिकॉप्टर से नहीं हो पा रहा है, लेकिन सेना और पुलिस की टीम को मौके पर भेजा गया है। 

नेपाली विमान के मामले में काठमांडू में भारतीय दूतावास ने एक आपातकालीन हॉटलाइन नंबर +977-9851107021 जारी किया है। जो 4 भारतीय इस विमान में मौजूद थे, दूतावास ने उनके परिवार से संपर्क किया है। तारा एयर में सवार 3 भारतीय नागरिक एक ही परिवार के हैं, उनका नाम अशोक त्रिपाठी, रितिका त्रिपाठी और धनुष त्रिपाठी है।

ये लोग थे विमान में सवार 

इंद्र बहादुर गोले, पुरुषोत्तम गोले, राजन कुमार गोले, मिक ग्राट, बसंत लामा, गणेश नारायण श्रेष्ठ, रवीना श्रेष्ठ, रस्मी श्रेष्ठ, रोज़िना श्रेष्ठ, प्रकाश सुनुवर, मकर बहादुर तमांग, राममाया तमांग, सुकुमाया तमांग, तुलसीदेवी तमांग, अशोक कुमार त्रिपाठी, धनुष त्रिपाठी, रितिका त्रिपाठी, युवी विल्नर और वैभवी बांदेकर विमान में मौजूद थे।

क्रू मेंबर के सदस्य के रूप में विमान में कैप्टन प्रभाकर घिमिरे, सह-पायलट उत्सव पोखरेल और एयर होस्टेस किस्मत थापा विमान में थे।

आज सुबह लापता हुआ था विमान

आज ही ये खबर सामने आई थी कि नेपाल की तारा एयर का 9NAET डबल इंजन यात्री विमान लापता हो गया है। इस विमान में 22 लोग सवार थे, जिसमें से 4 भारतीय नागरिक और 3 जापानी नागरिक हैं। बाकी यात्रियों में नेपाली नागरिक और क्रू मेंबर्स शामिल हैं। 

ये यात्री विमान पोखरा से जोमसोम के लिए सुबह 9:55 बजे निकला था। मुख्य जिला अधिकारी नेत्र प्रसाद शर्मा ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया था, 'विमान को मस्टैंग जिले में जोमसोम के आसमान के ऊपर देखा गया था और फिर उसे माउंट धौलागिरी की ओर मोड़ दिया गया था, इसके बाद से विमान संपर्क में नहीं है।'

विमान ढूंढने के लिए फिस्टेल के हेलिकॉप्टर को भेजा गया था

यात्री विमान (Nepal Plane Missing) को ढूंढने के लिए फिस्टेल के हेलीकॉप्टर को भेजा गया था। लेकिन खराब मौसम के कारण रेस्क्यू के लिए भेजा गया हेलिकॉप्टर वापस पोखरा आ गया था। इसके बाद नेपाली सेना और नेपाल पुलिस की विशेष टीम को पैदल ही दुर्घटना के संभावित स्थान पर भेजा गया। तारा एयर के मुताबिक, विमान में कुल 22 लोग हैं। जिसमें चालक दल के सदस्य भी शामिल हैं। 

विमान (Nepal Plane Missing) में पायलट कैप्टन प्रभाकर प्रसाद घिमिरे, को-पाइलट इतासा पोखरेल और एयर होस्टेस कास्मी थापा हैं।