Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पाकिस्तान की हालत खस्ता, फिर भी दे रहा गीदड़भभकी, जानिए क्या बोले आर्मी चीफ मुनीर

पाकिस्तान के आर्मी चीफ आसिफ मुनीर का गीदड़भभकी से भरा बयान साफ दिखाता है कि पाकिस्तान अब तीन तरफ से घिर चुका है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: January 25, 2024 21:22 IST
पाकिस्तान के आर्मी चीफ आसिफ मुनीर- India TV Hindi
Image Source : FILE पाकिस्तान के आर्मी चीफ आसिफ मुनीर

Pakistan News: पाकिस्तान की हालत खस्ता है। पड़ोसी देश पाकिस्तान में लोगों को आटा और दाल तक नसीब नहीं हो रहा है। रसोई गैस, बिजली और पेट्रोल के दाम आसमान छू रहे हैं। गिरती इकोनॉमी और लंगड़ाती पाकिस्तान की अंतरिम सरकार...। इसके बावजूद पाकिस्तान गीदड़भभकी देने से बाज नहीं आता है। पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल आसिफ मुनीर ने एक साथ तीन देशों को गीदड़भभकी दे डाली। इन तीनों देशों में अफगानिस्तान, ईरान और भारत तो जाहिर है, होना ही है। ईरान द्वारा हाल ही में पाकिस्‍तान पर की गई सर्जिकल स्‍ट्राइक के चलते दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया था।अफगानिस्‍तान के साथ उसका विवाद टीटीपी यानी तहरीक ए तालिबान पाकिस्‍तान को लेकर वहां की सरकार से है।

पहली बार तीन देशों को एकसाथ दी गीदड़भभकी

ऐसा पहली बार हुआ है जब पाकिस्तान के आर्मी चीफ आसिफ मुनीर ने एक साथ तीन देशों को धमकी दी है। जानकारों के मुताबिक अफगानिस्तान, ईरान और भारत की नजदीकियों की वजह से पाकिस्तानी सेना बौखलाई हुई है। यही वजह है कि अब पाकिस्तानियों के सामने अपनी नाक बचाने के लिए आर्मी चीफ आसिम मुनीर ने ऐलान किया है कि वो एक साथ तीन दुश्मनों से निपटने की क्षमता रखते हैं। जबकि असलियत क्या है, ये खस्ताहाल पाक के सैन्य जनरल भी जानते हैं।

तीन ओर से घिरा पाकिस्‍तान

अफगानिस्तान की तालिबानी सरकार पाकिस्तानी सेना पर सीधा हमला करने को तैयार बैठी है। ईरान, पाकिस्तान में घुसकर हमला कर चुका है। भारत के खौफ़ से पाकिस्तानी सेना पहले ही कांप रही है। ऐसे हालात में पाकिस्तान के आर्मी चीफ आसिफ मुनीर का ये गीदड़भभकी से भरा बयान साफ दिखाता है कि पाकिस्तान अब तीन तरफ से घिर चुका है।

क्या बोले पाक आर्मी चीफ मुनीर?

पाकिस्‍तानी स्टूडेंट से बातचीत में आसिफ मुनीर ने कहा कि ‘बात जब देश की सुरक्षा की होती है तो प्रत्‍येक पाकिस्‍तानी हमारे लिए अफगानिस्‍तान से ज्‍यादा अहम है। ऐसा होने पर अफगानिस्‍तान भाड़ में जाए‘ टीटीपी के लगातार हमलों पर मुनीर ने कहा कि हमनें 50 लाख अफगानियों को 50 साल तक खाना दिया, लेकिन अगर हमारे बच्‍चों की बात आएगी तो जो हमला करेंगे हम उनके पीछे जाएंगे और मिटा देंगे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement