Monday, May 06, 2024
Advertisement

'लेकिन आज इंग्लैंड बेहतर खेला'... फाइनल में पाकिस्तान की हार के बाद पीएम शहबाज ने किया ट्वीट, इंग्लैंड टीम की तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाए

Pakistan England Final Match: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच आज टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच खेला गया है। इसमें इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान को करारी हार दी है। उसने पाकिस्तान को पांच विकेट से हार मुंह में धकेल दिया है।

Shilpa Written By: Shilpa @Shilpaa30thakur
Updated on: November 13, 2022 23:26 IST
पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने मैच को लेकर किया ट्वीट- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने मैच को लेकर किया ट्वीट

इंग्लैंड ने पाकिस्तान की टीम को करारी मात देते हुए 12 साल में लगातार दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर लिया है। इस फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया है। ट्रॉफी अब इंग्लैंड टीम के नाम हो गई है और पाकिस्तान में शोक की लहर है। इस मौके पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने ट्वीट किया है, जिसमें वह खुद को इंग्लैंड टीम की तारीफ करने से रोक नहीं पाए। शरीफ ने अपने ट्वीट में लिखा, 'टीम पाकिस्तान ने कड़ी मेहनत और बहादुरी से मुकाबला किया। शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। लेकिन इंग्लैंड आज बेहतर खेला है। हमें इस मेगा टूर्नामेंट के फाइनल मैच में जगह बनाने के लिए अपने बॉइज पर गर्व है।'

इंग्लैंड के बायें हाथ के तेज गेंदबाज सैम करन और लेग स्पिनर आदिल राशिद ने पाकिस्तानी बल्लेबाजी लाइनअप को इतने दबाव में ला दिया कि प्रतिद्वंद्वी टीम रविवार को यहां टी20 विश्व कप फाइनल में आठ विकेट पर 137 रन ही बना सकी। इस साल के शुरू में चोट से वापसी करने वाले करन इंग्लैंड के लिये बेहतरीन गेंदबाज रहे हैं और उन्होंने चार ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट हासिल कर बड़े मैच में अपनी काबिलियत साबित की। वहीं राशिद भी पीछे नहीं रहे, उन्होंने मध्य के ओवरों में रन गति पर लगाम, कसी जिसमें उन्होंने और करन ने मिलकर 25 डॉट गेंद डाली।

राशिद ने अपने शानदार प्रयास से फिर दिखाया कि भारतीय टीम प्रबंधन ने पूरे टूर्नामेंट में युजवेंद्र चहल का इस्तेमाल नहीं कर किस तरह मौका गंवाया है। एमसीजी की पिच पर काफी उछाल और तेजी है लेकिन बटलर की सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली गेंदबाजी जोड़ी (करन और राशिद) ने इसके विपरीत गेंदबाजी की, दोनों ने अपनी गेंदों की रफ्तार कम की। राशिद ने 75 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की जबकि करन ने 126 से 130 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी, जिससे पाकिस्तानी बल्लेबाजों के लिये रन जोड़ना मुश्किल हो गया।

बाबर आजम (28 गेंद में 32 रन) और मोहम्मद रिजवान (14 गेंद में 15 रन) ने सतर्क शुरुआत की जैसा कि वे पिछले एक साल से करते रहे हैं। करन इंग्लैंड के लिये पूरे टूर्नामेंट में सबसे निरंतर प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज रहे हैं, उन्होंने कोण लेती फुल लेंथ पर रिजवान को बोल्ड किया। मोहम्मद हारिस (12 गेंद में आठ रन) राशिद के सामने जूझते नजर आये और उन्हीं का शिकार बने। राशिद ने उन्हें शॉट खेलने के लिये ललचाया और वह लांग आन पर कैच देकर आउट हुए। बाबर ने दो चौके लगाये लेकिन वह रन गति बढ़ाने में जूझते रहे।

बल्कि शान मसूद (28 गेंद में 38 रन) अपने कप्तान से कहीं आक्रामक दिख रहे थे जबकि वह प्रतिद्वंद्वी टीम के खिलाफ तेजी से रन जुटाने से पहले क्रीज पर थोड़ा समय लेते हैं। बटलर ने लियाम लिविंगस्टोन को उनकी ऑफ ब्रेक गेंदों के लिये उन्हें गेंदबाजी पर लगाया लेकिन मसूद ने एक चौके और एक छक्के से इस ओवर में 14 रन जोड़ लिये। बाबर दूसरे छोर पर राशिद की गुगली में फंस गये और इंग्लैंड के इस लेग स्पिनर ने कैच लपककर उनकी पारी का अंत किया। इफ्तिखार अहमद (शून्य) छह गेंद खेलने के बाद स्टोक्स का शिकार हुए जिससे 13वें ओवर में पाकिस्तान का स्कोर चार विकेट पर 85 रन था।

मसूद अच्छी पारी की ओर बढ़ रहे थे लेकिन करन की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में आउट हो गये। करन ने भी अपने वैरिएशन लेती गेंदों से उनके संयम की परीक्षा ली और उनका विकेट लेकर इसमें खरे उतरे। शादाब खान ने 14 गेंद में 20 रन बनाये।  

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement