Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Pakistan News: इमरान खान ने लेखक सलमान रुश्दी पर हमले को लेकर दिया बयान, हैरान हुआ पाकिस्तान, जानिए क्या कहा?

Pakistan News: इस्लाम पर टिप्पणी कर विवादों में रह चुके सलमान रुश्दी पर हुए हमले को लेकर पाकिस्तान में अधिकतर मुस्लिम नेताओं ने बोलने से परहेज किया है। लेकिन इमरान खान ने इस मामले में मुखर होकर हमले की निंदा की है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: August 20, 2022 12:33 IST
Imran Khan- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Imran Khan

Highlights

  • सलमान रुश्दी पर हमले की इमरान खान ने की निंदा
  • पुराना वीडियो वायरल, जानिए तब कुछ और बोले थे इमरान
  • इमरान खान के बयान पर पाकिस्तानी हैरान, यूजर्स ने जताया विरोध

Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इन दिनों काफी सुर्खियों में हैं। कभी वह पाकिस्तान की खराब आर्थिक हालत पर शहबाज शरीफ को कोसते हैं, तो कभी चुनाव कराने और उसमें दम दिखाने की बात सरकार से करते हैं। ताजा मामले में उन्होंने सलमान रुश्दी पर हुए हमले पर अपना देकर पाकिस्तान को हैरान कर दिया है। उन्होंने सलमान रुश्दी पर हुए हमले पर अपनी प्रतिक्रिया दी। इस पर पाकिस्तान में हैरत है। वहीं इसी बीच इमरान खान का सलमान रुश्दी पर दिया गया एक पुराना वीडियो भी काफी वायरल हो रहा है। इमरान खान ने अमेरिका के न्यूयॉर्क में लेखक सलमान रुश्दी पर हुए हमले की निंदा कर पाकिस्तानियों को चौंका दिया है। साथ ही उन्होंने उन पर हुए इस हमले को दुखदायी बताया है। दरअसल, इस्लाम पर टिप्पणी कर विवादों में रह चुके सलमान रुश्दी पर हुए हमले को लेकर पाकिस्तान में अधिकतर मुस्लिम नेताओं ने बोलने से परहेज किया है। लेकिन इमरान खान ने इस मामले में मुखर होकर हमले की निंदा की है। इसी बीच इमरान खान का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें वे रुश्दी पर तीखी टिप्पणी करते हुए दिखाई दे रहे हैं। 

सलमान रुश्दी पर हमले की इमरान खान ने की निंदा

ब्रिटेन के एक प्रमुख अखबार को दिए गए साक्षात्कार में इमरान ने सलमान रुश्दी पर हाल ही में हुए प्राणघातक हमले को लेकर बात की है। पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान ने कहा कि सलमान रुश्दी पर हुआ खौफनाक हमला दुखदायी है। भले ही सलमान की पुस्तक The Satanic Verses को लेकर विश्वभर के मुस्लिमों में आक्रोश रहा है। लेकिन किसी पर भी इस तरह का हमला नहीं किया जा सकता इस तरह का हमला सही नहीं है।

सलमान रुश्दी पर इमरान खान ने अपना विचार रखते हुए कहा कि सलमान खुद मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखते हैं इसलिए वे चीजों को समझते हैं। सलमान रुश्दी को पता है कि मुस्लिमों के दिल में पैगंबर मोहम्मद के लिए कितनी इज्जत है। इमरान खान ने कहा कि वे समझ सकते हैं कि सलमान रुश्दी को लेकर मुस्लिमों के मन में गुस्सा है, लेकिन इस तरह के हमले को सही नहीं ठहराया जा सकता है। 

पुराना वीडियो वायरल, जानिए तब क्या बोले थे इमरान

जहां एक तरफ ताजा इंटरव्यू में इमरान खान ने सलमान रुश्दी पर हुए हमले को स​ही नहीं ठहराया। वहीं उनका एक पुराना वीडियो भी वायरल हो रहा है। इसमें इमरान यह कहते हुए दिखाई देते हैं कि वे भारत में आयोजित कॉन्फ्रेंस में सिर्फ इस वजह से शामिल नहीं हुए क्योंकि उसमें सलमान रुश्दी शामिल हो रहे थे। वीडियो में इमरान ने कहा कि सलमान रुश्दी ने फ्रीडम आफ एक्सप्रेशन के नाम पर मुस्लिमों और विश्व को दुख पहुंचाया है। इसलिए मैं ऐसी किसी भी कॉन्फ्रेंस में शामिल नहीं हेा सकता हूं, जिसमें वे शामिल हों। इमरान ने आगे कहा कि इस वजह से जाना कैंसिल कर दिया। इमरान खान ने उस वीडियो में यह भी कहा कि सलमान रुश्दी ने उन बातों का मजाक उड़ाया है, जिसके लिए मुस्लिम मरने को तैयार हैं। 

इमरान खान के बयान पर पाकिस्तानी हैरान

इमरान खान ने इंटरव्यू में सलमाना रुश्दी पर हुए हमले की जो​ निंदा की है, उससे पाकिस्तानी लोग भी हैरान हैं। वे भी अपने पूर्व पीएम यानी इमरान खान पर हमलावर हैं। एक यूजर ने इमरान खान को लेकर कहा कि इसी वजह से हहम उन्हें सबसे बड़ा पाखंडी कहते हैं। एक अन्य यूजर ने लिखा कि यह इमरान खान का सत्ता में वापसी करने के लिए यूटर्न है। एक और पाकिस्तानी यूजर लिखता है कि इमरान खान हमेशा ऐसा करते हैं। वे देश में कुछ और और विदेशी मीडिया के समक्ष कुछ और बात करते हैं। बता दें कि मशहूर लेखक सलमान रुश्दी पर पिछले दिनों अमेरिका के न्यूयॉर्क में हमला हुआ था। हमलावर ने मंच पर उन्हें चाकू से कई बार वार करके बुरी तरह लहुलूहान कर दिया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement