Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

कनाडा में एयर होस्‍टेस की हरकत से बदनाम हुआ पाकिस्तान, PIA ने किया निलंबित...कहा 'होगी जांच'

कनाडा में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की एयर होस्टेस ने कुछ ऐसा किया कि पीआईए को उसे निलंबित करना पड़ा है। पीआईए प्रवक्ता अब्दुल्ला हफीज खान ने बताया कि एयरलाइन प्रबंधन कनाडा के प्राधिकारियों के संपर्क में है और मामले में उनका सहयोग कर रहा है।

Amit Mishra Edited By: Amit Mishra
Published on: March 30, 2024 14:24 IST
पाकिस्तान एयरलाइंस (फाइल फोटो)- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान एयरलाइंस (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) ने अपने चालक दल की एक सदस्य को निलंबित कर दिया है जिसे दो अन्य के साथ कनाडा के प्राधिकारियों द्वारा कुछ समय के लिए हिरासत में लिया गया था। यह जानकारी शनिवार को मीडिया की एक खबर से मिली। चालक दल की सदस्यों को एक गैर-संबंधित व्यक्ति का पासपोर्ट रखने के लिए हिरासत में लिया गया था। यह घटना ऐसे समय में हुई है जब पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस चालक दल की कमी की समस्या से जूझ रही है।

पाकिस्तान जाने की दी गई अनुमति 

‘डॉन’ अखबार की खबर के अनुसार हिना सानी को चालक दल के दो अन्य सदस्यों के साथ कनाडा में हिरासत में लिया गया था। ये सदस्य लाहौर से टोरंटो जाने वाली उड़ान पीके-789 पर उसके साथ ड्यूटी पर थे। हालाकि, बाद में चालक दल के तीनों सदस्यों को छोड़ दिया गया था और जांच के बाद उन्हें वापस पाकिस्तान जाने की अनुमति दे दी गई थी। अखबार की खबर के अनुसार बाद में पीआईए प्रबंधन ने सानी को निलंबित कर दिया और कहा कि वह आगे की कार्रवाई कनाडा के प्राधिकारियों की जांच रिपोर्ट के अनुरूप करेगा। 

की जाएगी कार्रवाई 

विदेश यात्रा के दौरान किसी और का पासपोर्ट ले जाना अंतरराष्ट्रीय कानून के खिलाफ है। पीआईए प्रवक्ता अब्दुल्ला हफीज खान ने बताया कि एयरलाइन प्रबंधन कनाडा के प्राधिकारियों के संपर्क में है और मामले में उनका सहयोग कर रहा है। उन्होंने बताया कि कनाडा के प्राधिकारियों की जांच रिपोर्ट के बाद निलंबित चालक दल की सदस्य के खिलाफ आगे की विभागीय तथा कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

काम छोड़कर चले गए फ्लाइट अटेंडेंट

पीआईए के मुताबिक पिछले डेढ़ साल में कम से कम आठ फ्लाइट अटेंडेंट काम छोड़कर चले गए हैं। पीआईए के प्रवक्ता खान ने बताया कि टोरंटो में पियर्सन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए उड़ान भरने के बाद कम से कम आठ फ्लाइट अटेंडेंट ‘‘लापता हो गए।’’ उन्होंने कहा कि ये घटनाएं पिछले 10 वर्षों से देखने को मिल रही थीं, लेकिन हाल में इसके ज्यादा मामले सामने आए हैं। खान ने कराची से ‘सीटीवी न्यूज’ के साथ एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘संभवतः अक्टूबर 2022 के बाद से देश के बाहर शरण लेने वाले लोगों की संख्या में काफी वृद्धि देखी गई है।’’ भाषा 

यह भी पढ़ें:

ब्रिटेन के खंडहर हो चुके इस ऐतिहासिक किले में हुआ 'रंग बरसे' कार्यक्रम, भारतीयों ने होली खेलकर जमाया रंग

सूर्य ग्रहण देखने के लिए कनाडा के इस शहर क्यों जा रहे हैं लाखों लोग, आपको हैरान कर देगी ये बात

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement