Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Pakistani Transgender: पाकिस्तान की ट्रांसजेंडर शहजादी राय चुनाव जीतकर बनीं पार्षद, तस्वीरों में देखें खूबसूरती

पाकिस्तान की ट्रांसजेंडर शहजादी राय और चांदनी शाह इन दिनों चर्चा में आ चुकी हैं। दरअसल इन्होंने पाकिस्तान में पार्षदी का चुनाव जीत लिया है जिसके बाद इन्हें दुनियाभर से बधाई मिल रही है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: June 11, 2023 17:22 IST
 Pakistani Transgender Shehzadi Rai became councilor after winning the election see beauty in pictur- India TV Hindi
Image Source : SHAHZADI RAI INSTAGRAM शहजादी राय

पाकिस्तान की दो ट्रांसजेंडर महिलाएं पूरी दुनिया के सुर्खियों में बनी हुई हैं। हम बात कर रहे हैं शहजादी राय और चांदनी शाह की। शहजादी राय और चांदनी शाह दोनों ने कराची महनगर निगम चुनाव में जीत दर्ज की है। इस कारण उन्हें दुनियाभर में सुर्खियां मिल रही हैं और उन्हें लोग भर-भरकर बधाईयां दे रहे हैं। उनके चर्चा में आने का मुख्य कारण है कि पाकिस्तान में ऐसा पहली बार हुआ है जब कोई ट्रांसजेंडर इस पद तक पहुंचा हो। चुनाव जीतने के बाद दोनों को शपथ ग्रहण कराया गया और उन्हें उनका कार्यभार सौंपा जा चुका है। ऐसे में दुनियाभर से उन्हें बधाईयां मिल रही हैं। 

ट्रांसजेंडर बनी पार्षद

पार्षद बनने के बाद शहजादी ने कहा कि मैं एक ट्रांसजेंडर राइट्स एक्टिविस्ट हूं, मैं जेंडर इंटरएक्टिव एलायंस में वॉयलेंस केस मैनेजर हूं। मुजे अपनी कम्युनिटी के लिए काम करने पर गर्व है। पार्षद बनने के बाद शहजादी को दुनियाभर से तारीफ और बधाईयां मिल रही है। लोग उन्हें बधाई देने पहुंच रहे हैं और उनके साथ अपनी तस्वीरें खिंचवा रहे हैं। शहजादी राय पाकिस्तान की युवा ट्रांसजेंडर हैं जिनकी आयु 40 वर्ष से कम हैं। शहजादी सिर्फ नाम की ही शहजादी नहीं हैं बल्की उनकी खूबसूरती भी इतनी है कि अच्छे अच्छे लोग उन्हें देख मंत्रमुग्ध हो जाएं। 

समाज में हो रहा बदलाव

बता दें कि दुनियाभर में कई ट्रांसजेंडर हुए हैं जिन्होंने समाज में बदलाव लाने का काम किया है। पाकिस्तान में भी कुछ ऐसे ही ट्रांसजेंडर अब बदलाव लाने का प्रयास कर रहे हैं। बीते महीने ही एक ट्रांसजेंडर अलीना खान को मिस ट्रांस पाकिस्तान 2023 का ताज पहनाया गया था। अलीना खान भी कोई आम ट्रांसजेंडर नहीं हैं। जब उन्हें मिस ट्रांस पाकिस्तान 2023 का ताज पहनाया गया है तो सोचकर देखिए कि वो कितनी खूबसूरत होगी। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement