Sunday, April 28, 2024
Advertisement

दुनिया का एक Song ऐसा, जिसे गाते ही हो जाती है मौत! अब तक 12 लोगों की जा चुकी है जान, क्या है वजह?

कभी सोचा है कि गाना गुनगुनाने से भी जान जा सकती है? एक गाना ऐसा ही है जिसे गाने के बाद लोगों की जान चली गई है। अब तक 12 कलाकारों की हत्या हो चुकी है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: September 08, 2023 17:52 IST
दुनिया का एक Song ऐसा, जिसे गाते ही हो जाती है मौत! - India TV Hindi
Image Source : FILE दुनिया का एक Song ऐसा, जिसे गाते ही हो जाती है मौत!

Killing Song: गाना सुनना और गुनगुनाना भला किसे पसंद नहीं होगा। हम सभी अक्सर अपनी पसंद के गाने गुनगुनाते रहते हैं। लेकिन एक गाना ऐसा भी है जिसे गुनगुनाना जानलेवा है। इस गाने को जिस किसी ने भी गाया, उसकी जान चली जाती है। अब तक 12 लोगों की जान इस वजह से जा चुकी है। जानिए ये गाना किस देश का है? इस गाने में ऐसा क्या है, जिस वजह से 12 लोगों की मौत हो चुकी है?

डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, यह गाना दक्षिण पूर्वी एशियाई देश फिलिपींस का है। दुनिया के इस सबसे खतरनाक गाने को अमेरिकी सिंगर फ्रैंक सिनात्रा (Frank Sinatra) ने गाया है, लेकिन ऐसा शायद ही कोई सोच सकता हो कि ये गाना इतना खतरनाक भी हो सकता है। लेकिन हकीकत तो शायद यही बयां कर रही है। हम आपको बताते हैं कि ये गाना कौनसा है? ये गाना है ‘माय वे’ (My Way Song), जिसे फिलीपींस के ‘किलिंग सॉन्ग’ के नाम से भी जाना जाता है। दावा किया जाता है कि यदि जो कोई भी आर्टिस्ट स्टेज परफॉर्मेंस के दौरान इस गाने को लाइव कॉन्सर्ट में गाता है तो उसकी हत्या हो जाती है। इस गाने की वजह से ही अब तक 12 लोग तो मारे जा चुके हैं। 

लोगों की जान जाने के बाद भी प्रतिबंधित नहीं हुआ है यह गाना

इस गाने को परफॉर्म करने वाले लोगों की इतनी हत्याओं के बावजूद फिलिपींस में इस गाने को बैन नहीं किया गया है। हालांकि इसके बावजूद इस गाने को लेकर डर या कहें खौफ इतना है कि लोग इसे गुनगुनाने से भी भय खाते हैं। फिलिपींस में कई ऐसे 'कराओके' बार हैं, जहां इस जानलेवा सॉन्ग पर बैन् लगा हुआ है। कहा जाता है कि 90 के दशक में ये गाना गाने के दौरान या उसके बाद उस आर्टिस्ट की हत्या हो जाती थी।

जानिए आखिर क्या है कारण?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक पॉडकास्टर का ये कहना है कि इस सॉन्ग को गाने की वजह से हत्याएं होने का असली कारण यह है कि यह लोगों को हिंसा करने के लिए उकसाता है। ऐसा कहा जाता है कि जिस बार में गायक इस गीत को गाते थे, वहां हथियारबंद लोग ही ज्यादातर आते थे। वे शराब के नशे में होते थे। ऐसे में शराब का नशा और गाने के बोल उन्हें हत्या करने के उकसा देते थे। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement