Friday, April 26, 2024
Advertisement

पश्चिमोत्तर पाकिस्तान में आतंकवादियों ने किया घातक हमला, दो सैनिकों को उतारा मौत के घाट

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा क्षेत्र में आतंकियों ने जोरदार हमला किया है। इसमें 2 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं। हमला करने के बाद आतंकी फरार हो गए। पाकिस्तान पुलिस उनकी तलाश में जुटी है। राज्य के मुख्यमंत्री ने इस आतंकी हमले की निंदा की है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: March 06, 2024 17:04 IST
पाकिस्तान में ब्लास्ट की प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान में ब्लास्ट की प्रतीकात्मक फोटो

पेशावर: पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एक और आतंकी हमले से दहल गया है। इस बार फिर आतंकियों के शिकार पाकिस्तानी सैनिक बने हैं। बताया जा रहा है कि बुधवार को तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों द्वारा अर्द्धसैनिक फ्रंटियर कोर के सैनिकों की टीम पर हमला कर दिया गया। इससे सैनिकों को संभलने का मौका नहीं मिल सका। जब तक सैनिक खुद को सुरक्षित कर पाते तब तक बहुत देर हो चुकी थी। आतंकियों की ओर से किए गए इस घातक हमले में दो पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई, जबकि एक घायल हो गया।

स्थानीय सूत्रों ने बताया कि अर्द्धसैनिक बलों की टीम अफगानिस्तान से लगते बन्नू जिले की सपारी इलाके में तलाशी अभियान चला रही थी, तभी पहाड़ी की चढ़ाई करने के दौरान आतंकवादियों ने उनपर हमला कर दिया। सूत्रों ने बताया कि आतंकवादी गोलीबारी करके फरार हो गए और इस घटना में दो सैनिकों की मौत हो गई। जबकि एक घायल हो गया।

मुख्यमंत्री ने की हमले की निंदा

 पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री अली अमीन गंडापुर ने इस आतंवादी हमले की कड़ी निंदा की है। उन्होंने आतंकियों की तलाश तेज करने के लिए पुलिस को निर्देशित किया है।  मारे गए सैनिकों और घायल को बन्नू के सैन्य अस्पताल ले जाया गया है, जहां मृत सैनिकों का पोस्टमार्टम किया जा रहा है। वहीं घायल को उपचार दिया जा रहा है। खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री अली अमीन गंडापुर ने सुरक्षाबलों पर आतंकियों के हमले की निंदा की और आतंकवाद के खिलाफ युद्ध में सुरक्षा सेवाओं की सराहना की। (भाषा) 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement