Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पाकिस्तान: इस्लामाबाद में बड़े हमले की आशंका, अमेरिका, ब्रिटेन ने अपने दूतावास को मैरियट होटल जाने से रोका

आतंक की धरती पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में बड़े हमले की आशंका जताई जा रही है। इस्लामाबाद के मैरियट होटल में यह हमले का अलर्ट जारी किया गया है। इसे देखते हुए ब्रिटेन और अमेरिका ने अपने दूतावास को इस होटल में न जाने की चेतावनी जारी की है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: December 26, 2022 10:17 IST
पाकिस्तान: इस्लामाबाद में बड़े हमले की आशंका- India TV Hindi
Image Source : FILE पाकिस्तान: इस्लामाबाद में बड़े हमले की आशंका

पाकिस्तान जहां आतंक पलता है, हाल के समय में वहीं अब लगातार हमले हो रहे हैं। ​पिछले दिनों एक संदिग्ध कार को रोका गया था तो कार में बैठे कथित रूप से पाकिस्तानी तालिबानी युवकों ने खुद को कार सहित उड़ा लिया था। इस ब्लास्ट में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई थी।...और अब पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद के एक बड़े होटल पर हमले का अलर्ट जारी किया गया है। इस आशंका को देखते हुए ब्रिटेन और अमेरिका ने अपने दूतावास को चेतावनी जारी ​की है कि वे इस होटल में न जाएं।

पाकिस्तान के इस्लामाबाद स्थित बड़े होटल पर हमले की आशंका के मद्देनजर अमेरिका और ब्रिटेन ने अपने दूतावास के कर्मचारियों को अलर्ट जारी किया है। सुरक्षा एजेंसियों के अलर्ट के बाद अमेरिका और ब्रिटेन सरकार के कर्मचारियों को संभावित हमले के कारण इस्लामाबाद के मैरियट होटल में जाने से रोक दिया गया है।

अमेरिकी सरकार ने यह अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि उन्हें ऐसी जानकारी मिली है कि अज्ञात लोग छुट्टियों के दौरान इस्लामाबाद के मैरियट होटल में अमेरिकियों पर हमला करने की योजना बना रहे हैं। इसलिए इस्लामाबाद स्थित दूतावास तत्काल प्रभाव से सभी अमेरिकी कर्मचारियों को इस्लामाबाद के मैरियट होटल में जाने से रोक रहा है। वहीं ब्रिटेन ने भी अपने दूतावास के कर्मचारियों को इस बात का अलर्ट जारी किया है। 

सार्वजनिक समारोहों में शामिल होने पर रोक

यही नहीं, अमेरिका ने सुरक्षा की दृष्टि से इस्लामाबाद में अमेरिकी दूतावास के कर्मचारियों को सार्वजनिक समारोहों में शामिल होने पर भी प्रतिबंध लगा दिया है। अमेरिकी दूतावास के स्टाफ की सुरक्षा चिंताओं को हवाला देते हुए रेड अलर्ट जारी किया है। यह अलर्ट तब जारी किया गया है जब शहर में 2 दिन पहले भी आत्मघाती हमले हुए हैं। इसके बाद से इस्लामाबाद में हाई अलर्ट रखा गया है। इस हमले में एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई थी जबकि कई घायल बताए जा रहे थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement