Wednesday, July 24, 2024
Advertisement

जापान में टकराए दो यात्री विमान, टोक्यो के हनेदा एयरपोर्ट पर बंद किया रनवे

थाई एयरवेज इंटरनेशनल का बैंकॉक (थाईलैंड) जा रहा विमान हनेदा हवाई अड्डे पर ताइपे (ताइवान) जा रहे ईवा एयरवेज के विमान से टकरा गया। इसके बाद अधिकारियों ने रनवे को बंद कर दिया।

Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: June 10, 2023 11:44 IST
जापान में टकराए दो यात्री विमान, टोक्यो के हनेदा एयरपोर्ट पर बंद किया रनवे- India TV Hindi
Image Source : AP जापान में टकराए दो यात्री विमान, टोक्यो के हनेदा एयरपोर्ट पर बंद किया रनवे

Japan News: जापान की राजधानी टोक्यो के हनेदा एयरपोर्ट पर दो यात्री विमानों के आपस में टकराने का मामला सामने आया है। इस कारण से रनवे बंद करना पड़ा है। टोक्यो के एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा होते होते बच गया। यहां शनिवार सुबह दो यात्री विमान गलती से आपस में टकरा गए। इस कारण रनवे बंद कर दिया गया। हालांकि किसी के हताहत ​होने की फिलहाल कोई सूचना नहीं है। लेकिन इस घटना के कारण कई यात्री विमानों ने देरी से उड़ान भरी। 

जापानी मीडिया के मुताबिक, थाई एयरवेज इंटरनेशनल का बैंकॉक (थाईलैंड) जा रहा विमान हनेदा हवाई अड्डे पर ताइपे (ताइवान) जा रहे ईवा एयरवेज के विमान से टकरा गया। इसके बाद अधिकारियों ने रनवे को बंद कर दिया। स्थानीय टीवी न्यूज ने एक ही रनवे पर रुके दोनों यात्री विमान का वीडियो प्रसारित किया। 

घटना का कारण फिलहाल स्पष्ट नहीं

हालांकि, दोनों विमानन कंपनियों, हवाई अड्डा प्रशासन और जापान के परिवहन मंत्री की ओर से फिलहाल इस घटना पर कोई टिप्पणी नहीं आई है। उन्होंने फोन कॉल का भी कोई जवाब नहीं दिया। घटना के पीछे की वजह भी फिलहाल स्पष्ट नहीं है। 

जापानी मीडिया में प्रकाशित खबर के अनुसार, टक्कर में एक विमान के पंख को नुकसान पहुंचने की सूचना है। घटना के कारण कई विमानों ने देरी से उड़ान भरी। रिपोर्ट में कहा गया है कि विमानों में से एक पर विंगलेट क्षतिग्रस्त हो सकता है।

तकनीकी खराबी के कारण रूस में उतारना पड़ा था भारतीय विमान

इससे पहले एक अन्य मामले में नई दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जा रहा यात्री विमान आपात स्थिति में रूस में उतारना पड़ा था। एयर इंडिया के अनुसार, 6 जून की एयर इंडिया की उड़ान एआई173, जो दिल्ली-सैन फ्रांसिस्को का संचालन कर रही थी, उसके एक इंजन में तकनीकी खराबी आ गई। फिर आनन-फानन में इस उड़ान को डायवर्ट किया गया और रूस के मगदान हवाईअड्डे पर सुरक्षित उतारा गया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement