1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. ब्रिटेन: हीथ्रो हवाईअड्डे ने भारत से अतिरिक्त उड़ानों की मंजूरी देने से इनकार किया

ब्रिटेन: हीथ्रो हवाईअड्डे ने भारत से अतिरिक्त उड़ानों की मंजूरी देने से इनकार किया

 ब्रिटेन के हीथ्रो हवाईअड्डे ने शुक्रवार से भारत को ब्रिटेन की कोविड-19 यात्रा “लाल सूची” में डालने से पहले, देश से अतिरिक्त उड़ानों को अनुमति देने से इनकार कर दिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 22, 2021 11:58 IST
ब्रिटेन: हीथ्रो हवाईअड्डे ने भारत से अतिरिक्त उड़ानों की मंजूरी देने से इनकार किया - India TV Hindi
Image Source : FILE (प्रतीकात्मक तस्वीर) ब्रिटेन: हीथ्रो हवाईअड्डे ने भारत से अतिरिक्त उड़ानों की मंजूरी देने से इनकार किया 

लंदन: ब्रिटेन के हीथ्रो हवाईअड्डे ने शुक्रवार से भारत को ब्रिटेन की कोविड-19 यात्रा “लाल सूची” में डालने से पहले, देश से अतिरिक्त उड़ानों को अनुमति देने से इनकार कर दिया। इस सूची के तहत ब्रिटिश या आयरलैंड के निवासियों के अलावा सभी के देश में प्रवेश पर प्रतिबंध होता है। बीबीसी ने बृहस्पतिवार को खबर दी कि विमानन कंपनियों से अतिरिक्त उड़ानों को अनुमति देने के अनुरोध को इसलिए खारिज कर दिया गया क्योंकि पासपोर्ट की जांच के दौरान लंबी कतारें लगने का जोखिम है। 

चार एयरलाइनों ने भारत से अतिरिक्त आठ उड़ानों के परिचालन का अनुरोध किया था क्योंकि यात्री नये नियमों के प्रभावी होने से पहले वापस आना-जाना चाहते हैं। वर्तमान में, भारत और ब्रिटेन के बीच एक हफ्ते में 30 उड़ानों का परिचालन किया जा रहा है। हवाईअड्डे की तरफ से कहा गया कि वह ज्यादा यात्रियों को यात्रा की अनुमति देकर सीमा पर मौजूदा कई तरह के दबाव को और नहीं बढ़ाना चाहता है। 

लाल सूची ऐसे समय में जारी की गई है जब भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और इसके चलते ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को भी 26 अप्रैल को तय भारत यात्रा रद्द करनी पड़ी है। यह सूची शुक्रवार को स्थानीय समयानुसार सुबह चार बजे से प्रभावी होगी। ब्रिटेन और आयरलैंड के पासपोर्ट धारकों और ब्रिटेन में आवास के अधिकार वाले लोगों को अनुमति होगी लेकिन उन्हें 10 दिन होटल में पृथक-वास में रहना होगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X