1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. बस के दुर्घटनाग्रस्त होने पर उसमें लगी आग, कम से कम 45 लोगों की मौत

बुल्गारिया में बस के दुर्घटनाग्रस्त होने पर उसमें लगी आग, कम से कम 45 लोगों की मौत

पर्यटकों को वापस उत्तरी मैसीडोनिया लेकर जा रही एक बस मंगलवार तड़के पश्चिमी बुल्गारिया में दुर्घटनाग्रस्त हो गई और उसमें आग लग गई, जिसमें एक दर्जन बच्चों सहित कम से कम 45 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 23, 2021 21:30 IST
Bus crash in Bulgaria kills at least 45 people- India TV Hindi
Image Source : AP पर्यटकों को वापस लेकर जा रही एक बस मंगलवार तड़के दुर्घटनाग्रस्त हो गई और उसमें आग लग गई।

Highlights

  • यह दुर्घटना उस वक्त हुई जब बसों का समूह तुर्की की यात्रा से लौट रहा था।
  • बुल्गारिया के गृह मंत्री बोकयो राशकोव ने कहा कि उन्होंने अपने जीवन में इतनी वीभत्स चीज कभी नहीं देखी थी।
  • उत्तरी मैसीडोनिया के मुख्य अभियोजक लजुबोमीर जोवेस्की ने बताया कि मृतकों में 12 बच्चे शामिल हैं।

सोफिया: पर्यटकों को वापस उत्तरी मैसीडोनिया लेकर जा रही एक बस मंगलवार तड़के पश्चिमी बुल्गारिया में दुर्घटनाग्रस्त हो गई और उसमें आग लग गई, जिसमें एक दर्जन बच्चों सहित कम से कम 45 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। बस संभवत: राजमार्ग किनारे लगी 'गार्डरेल' से टकरा गई। हालांकि अधिकारियों ने बताया कि दुर्घटना के कारणों की अभी जांच की जा रही है। दुर्घटना के शीघ्र बाद ली गई तस्वीरों से प्रदर्शित होता है कि बस से आग की लपटें उठ रही थी और काला धुआं भी उठ रहा था। 

यह दुर्घटना उस वक्त हुई जब बसों का समूह तुर्की की यात्रा से लौट रहा था। दुर्घटना के बाद सात लोगों का इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। बुल्गारिया के गृह मंत्री बोकयो राशकोव ने दुर्घटनास्थल पर संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने अपने जीवन में इतनी वीभत्स चीज कभी नहीं देखी थी। 

उन्होंने कहा, ‘‘तस्वीर डरावनी है। बस में सवार लोग चारकोल बन गये हैं। यह बता पाना संभव नहीं है कि बस में कितने लोग थे। चार बसें एक साथ लौट रही थी और यह संभव है कि यात्रियों ने बीच में बसें बदल ली हों।’’ उत्तरी मैसीडोनिया के मुख्य अभियोजक लजुबोमीर जोवेस्की ने बताया कि मृतकों में 12 बच्चे शामिल हैं। 

देश के प्रधानमंत्री जोरान जाइव ने भी बुल्गारिया की यात्रा की और अस्पताल जाकर घायलों से मिले। उन्होंने बुलगारिया के टीवी चैनल बीटीवी से कहा कि एक घायल ने बताया कि वह विस्फोट की आवाज सुनकर जग गया। उनकी सरकार ने करीब 20 लाख की आबादी वाले देश में तीन दिनों के राष्ट्रीय शोक की घोषण की है। 

अल्बानिया के विदेश मंत्री ओल्टा श्हाका ने कहा कि तकरीबन सभी मृतक मूल रूप से अल्बानियाई थे। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि क्या वे उत्तरी मैसीडोनिया के निवासी या नागरिक भी थे, जहां अल्बीनियाई की अच्छी खासी आबादी है। यूरोपीय आयोग अध्यक्ष उर्सुला वोन डेर लेयेन ने दुर्घटना में मारे गये लोगों के परिजनों व मित्रों के प्रति संवेदना व्यक्त की तथा कहा संकट की इस घड़ी में यूरोप आपके साथ एकजुटता से खड़ा है। 

bigg boss 15