1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. ब्रिटेन में कोरोना की बेकाबू रफ्तार जारी, एक दिन में संक्रमण के 57,725 मामले सामने आए

ब्रिटेन में कोरोना की बेकाबू रफ्तार जारी, एक दिन में संक्रमण के 57,725 मामले सामने आए

सरकारी आंकड़ों के अनुसार ब्रिटेन में बीते पांच दिन में रोजाना संक्रमण के 50 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 03, 2021 8:12 IST
 ब्रिटेन में कोरोना...- India TV Hindi
Image Source : AP  ब्रिटेन में कोरोना की बेकाबू रफ्तार जारी, एक दिन में संक्रमण के 57,725 मामले सामने आए 

लंदन। ब्रिटेन में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 57,725 नए मामले सामने आए। सरकारी आंकड़ों के अनुसार ब्रिटेन में बीते पांच दिन में रोजाना संक्रमण के 50 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं, जोकि दो हफ्ते पहले तक सामने आए मामलों के मुकाबले दोगुने अधिक हैं। सरकार के अनुसार कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद 28 दिनों में 445 लोगों की मौत हुई है, जिसके बाद मृतकों की कुल संख्या 74,570 हो गई है। 

मृतकों की संख्या के मामले में ब्रिटेन फिलहाल छठे स्थान पर है। इस बीच संक्रमण के मामलों में वृद्धि के मद्देजनर शिक्षक संघों ने सरकार से कम से कम दो और सप्ताह तक स्कूल बंद करने का आग्रह किया है। सरकार नए संक्रमण को फैलने से रोकने के लिये पहले ही लंदन में अगले सप्ताह तक सभी स्कूल बंद रखने का फैसला कर चुकी है। ऐसे में शिक्षक संघ पूरे ब्रिटेन में स्कूल बंद रखने की मांग कर रहे हैं। 

ब्रिटेन से लौटे 40 लोग कोरोना संक्रमण

ब्रिटेन से हाल ही में दिल्ली लौटे 40 लोग अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। वहीं, शहर में शनिवार को संक्रमण के 494 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में शनिवार को इस घातक वायरस के कारण 14 मरीजों की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के हवाले से एक बयान में कहा, ''बिस्तरों की उपलब्धता कम करने के बाद भी 10,500-11000 बिस्तर अभी खाली हैं। वर्तमान में केवल 2,000 बिस्तरों पर मरीज हैं।'' जैन ने कहा कि जहां तक ब्रिटेन में सामने आए वायरस के नए स्वरूप का सवाल है तो अब तक वहां से लौटे 40 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है और सभी को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X