Monday, April 29, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस: यूरोपीय संघ ने ईरान के लिए मांगी अंतरराष्ट्रीय सहायता

यूरोपीय संघ (ईयू) ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय समुदाय से अनुरोध किया कि वह कोरोना वायरस के खिलाफ ईरान की जंग में मदद के लिये मानवीय सहायता भेजे और दलील दी कि इससे अमेरिकी प्रतिबंधों का उल्लंघन नहीं होगा।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: March 23, 2020 23:29 IST
कोरोना वायरस: यूरोपीय संघ ने ईरान के लिए मांगी अंतरराष्ट्रीय सहायता- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE कोरोना वायरस: यूरोपीय संघ ने ईरान के लिए मांगी अंतरराष्ट्रीय सहायता

ब्रसेल्स (बेल्जियम): यूरोपीय संघ (ईयू) ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय समुदाय से अनुरोध किया कि वह कोरोना वायरस के खिलाफ ईरान की जंग में मदद के लिये मानवीय सहायता भेजे और दलील दी कि इससे अमेरिकी प्रतिबंधों का उल्लंघन नहीं होगा। ईयू मानवीय सहायता के तौर पर ईरान को दो करोड़ यूरो की मदद भेजने की तैयारी कर रहा है। 

ईरान में नए कोरोना वायरस के कारण 1,800 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। ईयू के मुख्य राजनयिक जोसप बोरेल ने कहा कि ब्रसेल्स ईरान और वेनेजुएला द्वारा किये गए मदद के अनुरोध का समर्थन करेगा। 

ईयू के विदेश मंत्रियों की बैठक के बाद उन्होंने कहा, “हम इन देशों के अनुरोध का समर्थन करने जा रहे हैं जो बेहद मुश्किल दौर में हैं, खास तौर पर अमेरिकी प्रतिबंधों के कारण अपना तेल नहीं बेच पाने की वजह से।”

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement