Thursday, April 18, 2024
Advertisement

फ्रांस और जर्मनी में Coronavirus के मामले बढ़े, फिर से लॉकडाउन लगाया गया

यूरोप में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ने के बाद फ्रांस और जर्मनी में एकबार फिर लॉकडाउन लागू किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 29, 2020 8:40 IST
लॉकडाउन- India TV Hindi
Image Source : AP लॉकडाउन

बर्लिन: यूरोप में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ने के बाद फ्रांस और जर्मनी में एकबार फिर लॉकडाउन लागू किया गया है। फ्रांस ने दूसरी बार पुरे देश में लॉकडाउन का ऐलान किया है जबकि जर्मनी में अधिकारियों ने आंशिक तौर पर चार सप्ताह के लॉकडाउन का ऐलान बुधवार को किया है। 

विश्व स्वास्थ्य संगठन का कहना है कि पिछले सप्ताह विश्व स्तर पर जो कोरोना वायरस के 2.8 मिलियन मामले दर्ज किए गए हैं उनमें से लगभग आधे मामले यूरोप के देश रूस, तुर्की, इजरायल और मध्य एशिया में सामने आए हैं। स्वास्थ्य एजेंसी ने कहा कि वायरस से संबंधित मौतें यूरोप में भी बढ़ रही हैं, पिछले सप्ताह की तुलना में कोरोना वायरस के मामले लगभग 35% बढ़े हैं।

यूरोपीय यूनियन के देशों, ब्रिटेन, नॉर्वे, स्विट्जरलैंड और आइसलैंड में पिछले सात दिनों में 1.1 मिलियन मामले सामने आए हं और ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि यह संख्या अगले दो से तीन सप्ताह और तेजी से बढ़ेगी।

जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने कहा कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की रोकथाम के लिए जर्मन अधिकारियों ने रेस्तरां, बार, सिनेमा, थिएटर आदि को चार सप्ताह के लिए बंद करने की सिफारिश की थी। चांसलर मर्केल और देश के 16 राज्य गवर्नरों ने एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आंशिक लॉकडाउन के फैसले पर मुहर लगाई। यह लॉकडाउन नवंबर के अंत तक लागू रहेगा। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement