1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. विवादास्पद आव्रजन कानून पारित करने एमैनुएल मैक्रों की पार्टी दो हिस्सों में बटी

विवादास्पद आव्रजन कानून पारित करने एमैनुएल मैक्रों की पार्टी दो हिस्सों में बटी

फ्रांस नेशनल असेंबली के विवादास्पद आव्रजन कानून पारित करने से राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों की पार्टी अभूतपूर्व तरीके से दो हिस्सों में बट गई है। इस पर 61 घंटों तक बहस चली , जिसके बाद कल इसे पारित किया गया।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: April 23, 2018 10:58 IST
French lawmakers pass controversial immigration law- India TV Hindi
French lawmakers pass controversial immigration law

पेरिस: फ्रांस नेशनल असेंबली के विवादास्पद आव्रजन कानून पारित करने से राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों की पार्टी अभूतपूर्व तरीके से दो हिस्सों में बट गई है। इस पर 61 घंटों तक बहस चली , जिसके बाद कल इसे पारित किया गया। इसके पक्ष में 228 और खिलाफ 139 मत डले जबकि 24 अनुपस्थित रहें। मैक्रों की ‘ रिपब्लिक ऑन द मूव ’ ( एलआरईएम ) पार्टी के भारी समर्थन के दम पर यह पारित हुआ। (कंजर्वेटिव पार्टी के मारियो अब्डो बेनिटेज 46.49 फीसदी वोट के साथ पराग्वे के नए राष्ट्रपति निर्वाचित )

दूसरी ओर , एलआरईएम के डिप्टी जीन - मिशेल क्लेमेंट इससे खफा दिखें और कानून के खिलाफ मत डालने के बाद उन्होंने पार्टी छोड़ने का ऐलान किया। दक्षिणपंथी, वामपंथी और घोर दक्षिण पंथी नेशनल फ्रंट के सांसदों ने इसके खिलाफ वेाट किया था।

फ्रांस संसद के निचले सदन को शुक्रवार को इस पर मत करना था लेकिन प्रतिनिधियों द्वारा सुझाया 1,000 से अधिक संशोधनों के कारण इस पर सप्ताहांत तक बहस की जाएगी।  गृह मंत्री जेरार्ड कोलोम्ब ने कहा कि इसका लक्ष्य आव्रजन पर ‘‘ बेहतर नियंत्रण ’’ आश्रय आवेदनों के प्रतीक्षा समय को छह माह करना और ‘‘ आर्थिक ’’ प्रवासियों के निर्वासन को आसान बनाना है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X