Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद की दौड़ में शामिल हुआ पाकिस्तानी मूल का ये ब्रिटिश नेता

ब्रिटेन के पाकिस्तानी मूल के गृह मंत्री साजिद जावीद ने ब्रिटेन में अगले महीने से शुरू हो रहे कंजर्वेटिव पार्टी के नेता के चुनाव में शामिल होने की अपनी मंशा जाहिर की है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: May 27, 2019 23:47 IST
sajid javid- India TV Hindi
Image Source : FB ब्रिटेन के पीएम पद की रेस में शामिल हुए साजिद जावीद 

लंदन। ब्रिटेन के पाकिस्तानी मूल के गृह मंत्री साजिद जावीद ने ब्रिटेन में अगले महीने से शुरू हो रहे कंजर्वेटिव पार्टी के नेता के चुनाव में शामिल होने की अपनी मंशा जाहिर की है। इसके साथ ही जावेद ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद की दौड़ में शामिल नौवें उम्मीदवार बन गये हैं।

ब्रिटिश कैबिनेट में सबसे वरिष्ठ मंत्री ने ट्विटर पर एक वीडियो संदेश जारी कर यह घोषणा की और लोगों से ‘‘टीम साज’’ में शामिल होने की अपील की।  उनके बयान के अनुसार, ‘‘मैं अगले कंजर्वेटिव नेता के चुनाव और अपने महान देश के प्रधानमंत्री पद के लिये खड़ा होने जा रहा हूं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हमें विश्वास को बहाल करने, एकजुटता लाने और समूचे ब्रिटेन में नये अवसरों को पैदा करने की आवश्यकता है। सबसे पहले तो हमें ब्रेक्जिट की आवश्यकता है। मेरी मदद के लिये ‘टीम साज’ का हिस्सा बनें।’’ टेरेसा मे के कंजर्वेटिव नेता पद से इस्तीफा देने की घोषणा के बाद इस दौड़ में नया नाम 49 वर्षीय जावेद का जुड़ गया है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement