Friday, May 03, 2024
Advertisement

ब्रिटेन में जब्त की गई भारत के मोस्ट वांटेड डॉन की संपत्ति जब्त

अंडरवर्ल्ड डॉन और 1993 मुंबई धमाके के मास्टरमाइंड दाऊद इब्राहिम के मामले में भारत को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। ब्रिटेन में दाऊद इब्राहीम की सभी संपत्ति जब्त हो गई है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: September 13, 2017 11:30 IST
property Seized  of India Most Wanted Don- India TV Hindi
property Seized of India Most Wanted Don

अंडरवर्ल्ड डॉन और 1993 मुंबई धमाके के मास्टरमाइंड दाऊद इब्राहिम के मामले में भारत को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। ब्रिटेन में दाऊद इब्राहीम की सभी संपत्ति जब्त हो गई है। आपको बता दें कि दाऊद इब्राहिम के पास वॉ़रविरशर में एक होटल और कई घर थे जिनकी कीमत करोड़ों में थी। ब्रिटिश सरकार ने बीचे महीने दाऊद का नाम आर्थिक पाबंदियों वाली सूची में डाला था। (अबे ने कहा, परमाणु हथियार इस्तेमाल करेगा उत्तर कोरिया तो, नहीं होगी कोई बातचीत)

इसके लिए भारत ने पहले ही ब्रिटेन को डॉजियर सौंप दिए थे। ब्रिटेन की ओर से जारी इस लिस्ट में दाऊद के पाकिस्तान स्थित ठिकानों और 21 उपनामों का भी जिक्र है। ब्रिटेन वित्त मंत्रालय की ओर से जारी 'फाइनैंशल सैंक्शंस टार्गेट्स इन द यूके' नामक लिस्ट में माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम के पाकिस्तान स्थित 3 पतों का जिक्र किया गया था।

ब्रिटेन की लिस्ट के अनुसार 'कासकर दाऊद इब्राहिम' के पाकिस्तान में तीन पते- हाउस नं. 37, गली नंबर 30, डिफेंस हाउसिंग अथॉरिटी, कराची, पाकिस्तान, नूराबाद, कराची, पाकिस्तान और वाइट हाउस, सऊदी मस्जिद के पास, क्लिफ्टन, कराची शामिल हैं। फोर्ब्स मैगजीन के अनुसार दाऊद इब्रहिम की कुल संपत्ति 6.7 अरब डॉलर है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement