Thursday, May 16, 2024
Advertisement

प्रवासियों पर नकेल कसने बुलेट प्रूफ जैकेट में निकले पीएम ऋषि सुनक, 105 लोगों की हुई गिरफ्तारी

अवैध प्रवासियों के खिलाफ ब्रिटेन में छापेमारी अभियान चलाया गया। इस दौरान छापेमारी में प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने भी भाग लिया। इस दौरान 20 देशों के सैकड़ों लोगों को गिरफ्तार किया गया।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: June 18, 2023 21:13 IST
PM Rishi Sunak came out in bullet proof jacket to crack down on migrants 105 people arrested- India TV Hindi
Image Source : RISHI SUNAK प्रवासियों पर नकेल कसने बुलेट प्रूफ जैकेट में निकले पीएम ऋषि सुनक

ब्रिटेन में अवैध प्रवासियों के खिलाफ छापेमारी का अभियान जारी है। इस अभियान में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने भी भाग लिया। इस दौरान ऋषि सुनक बुलेटप्रूफ जैकेट में लोगों को दिखे। ब्रिटिश पीएम ने इस बाबत एक ट्वीट किया जिसमेंवो बुलेटप्रूफ जैकेट में पुलिसकर्मयों व सुरक्षाकर्मियों के साथ दिख रहे हैं। इस दौरान उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि मैंने प्रवर्तन अधिकारियों के साथ अवैध प्रवासियों पर शिंकजा लगाने के अभियान में भाग लिया। इससे यह साफ हो चुका है कि देश अब तय करे कि आखिर कौन आता है और कौन नहीं आता है। 

बुलेटप्रूफ जैकेट में दिखे पीएम ऋषि सुनक

पूरे ब्रिटेन में यह तलाशी अभियान जारी है। इस अभियान के तहत अबतक 20 देशों के 105 नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है जो अवैध तरीके से ब्रिटेन में रह रहे थे। बता दें कि ब्रिटेन में अगले साल आम चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में ऋषि सुनक ने अवैध प्रवासियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। उनकी प्राथमिकताओं में से यह एक मुद्दा अहम है। 16 जून को ऋषि सुनक ने अपनी बुलेटप्रूफ जैकेट में तस्वीर को शेयर करते हुए इस जानकारी को साझा किया साथ ही इस अभियान में भाग लिया। ब्रिटेन के गृहमंत्री सुएल्ला ब्रावेरमैन ने कहा कि प्रधानमंत्री का मेन मकसद आपराधिक गिरोहों पर नकेल कसना है। 

क्या बोले ब्रिटेन के गृहमंत्री

उन्होंने कहा कि अवैध कामगारों से हमारी कम्युनिटी को नुकसान हो रहा है। इस कारण इमानदार काम करने वाले लोगों को बेरोजगारी की मार झेलनी पड़ रही है। लोगों को इस कारण आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि अवैध तरीके से ब्रिटेन में रह रहे लोग टैक्स नहीं भरते हैं। इससे सरकार को भी नुकसान हो रहा है। उन्होंने आगे कहा कि काला बाजार प्रवासियों के काम करने के लिए बेहतर जगह है। इससे ब्रिटेन को नुकसान पहुंच रहा है। इससे देश में अवैध व खतरनाक टूर प्रोत्साहित होता है। इसे हम बर्दाश्त नहीं करने वाले हैं। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement