Thursday, May 16, 2024
Advertisement

बौखला गया है रूस, यूक्रेन के दो शहरों पर एस-300 मिसाइल से किया हमला, कई जानें गईं, 42 घायल

रूस ने यूक्रेन पर फिर जोरदार हमला किया है। घातक मिसाइल से दो शहरों पर हुए इस हमले में जानमाल का नुकसान हुआ है। एस 300 मिसाइल से यह हमला मंगलवार शाम किया गया।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: June 28, 2023 10:15 IST
बौखला गया है रुस, यूक्रेन के दो शहरों पर एस-300 मिसाइल से किया हमला, कई जानें गईं, 42 घायल- India TV Hindi
Image Source : FILE बौखला गया है रुस, यूक्रेन के दो शहरों पर एस-300 मिसाइल से किया हमला, कई जानें गईं, 42 घायल

Russia Ukraine War News: रूस और यूक्रेन की जंग का कोई अंत नहीं दिख रहा है। रूस में वैगनर ग्रुप की बगावत की चर्चा खत्म नहीं हुई कि एक बार फिर रूस ने यूक्रेन पर बड़ा हमला किया है। मंगलवार शाम को रूसी मिसाइल ने पूर्वी यूक्रेन के क्रामाटोरस्क के मध्य में एक हलचल वाले स्थान पर हमला किया। इस हमले में एक बच्चे सहित कम से कम 4 लोग मारे गए और कई अन्य घायल हो गए। मृतकों और घायलों की संख्या का और पता लगाया जा रहा है। डोनेट्स्क क्षेत्र के सैन्य प्रशासन के प्रमुख पावलो किरिलेंको के अनुसार हमले लगभग शाम 7.30 बजे हुए। 

जानकारी के अनुसार रूस ने मंगलवार को यूक्रेन के दो शहरों पर हमला किया।  एक क्रेमेनचुक और दूसराए क्रामाटो‌र्स्क। इन दोनों शहरों पर मिसाइल हमले किए। क्रामाटो‌र्स्क के मध्य में सबसे व्यस्त जगह पर किए गए मिसाइल से हमले में 4 लोगों की मौत के अलावा 42 से अधिक लोग घायल हो गए।

समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक रूस ने शहर पर सतह से हवा में मार करने वाली दो एस-300 मिसाइलें दागीं। यूक्रेनी आपातकालीन सेवा ने टेलीग्राम पर बताया कि हमले में 42 लोग घायल हो गए। 

घायलों और मृतकों की संख्या का लगाया जा रहा पता

डोनेट्स्क क्षेत्र के सैन्य प्रशासन के प्रमुख पावलो किरिलेंको ने बताया कि रूस का यूक्रेन पर यह हमला मंगलवार स्थानीय समय के मुताबिक करीब 7.30 बजे हुआ। उन्होंने कहा कि घायलों और मृतकों की संख्या का पता लगाया जा रहा  है। उन्होंने कहा कि हमला जिस जगह पर हुआ वह शहर का केंद्र है और यहां नागरिकों के लिए भोजन की व्यवस्था की जाती है।

क्रेमेनचुक के एक गांव पर फेंकी मिसाइल

यूक्रेन के अधिकारियों के हवाले से सीएनएन ने बताया कि रूस ने दूसरा हमला क्रेमेनचुक के एक गांव में किया। हालांकि, इस दौरान मिसाइल गांव के बाहर जाकर गिरी। यूक्रेनी मंत्री का कहना है कि रूस जानबूझकर भीड़.भाड़ वाले इलाकों को निशाना बना रहा है। बता दें कि एक वर्ष पहले यानी 27 जून 2022 को क्रेमेनचुक पर रूसी मिसाइल हमले में शॉपिंग मॉल में 22 लोग मारे गए थे।  

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement