Saturday, April 27, 2024
Advertisement

हम पुतिन की हत्या करके रहेंगे, हमारी हिटलिस्ट में हैं रूसी राष्ट्रपति, यूक्रेन के जासूस ने दी चेतावनी

यूक्रेन के एक टॉप जासूस ने इस बात की हामी भरी है कि वे पुतिन की हत्या करने की प्लानिंग कर रहे हैं। उनकी मानें तो रूसी राष्ट्रपति पुतिन हिटलिस्ट में हैं और यूक्रेन उनकी हत्या करके ही शांत बैठेगा।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: May 26, 2023 6:19 IST
हम पुतिन की हत्या करके रहेंगे, हमारी हिटलिस्ट में हैं रूसी राष्ट्रपति, यूक्रेन के जासूस ने दी चेतावन- India TV Hindi
Image Source : FILE हम पुतिन की हत्या करके रहेंगे, हमारी हिटलिस्ट में हैं रूसी राष्ट्रपति, यूक्रेन के जासूस ने दी चेतावनी

Russia Ukraine War News: यूक्रेन और रूस के बीच जंग जारी है। पिछले दिनों यह जंग और भयानक हो गई। जब एक ड्रोन ने रूसी राष्ट्रपति पुतिन के घर 'क्रेमलिन' पर अटैक किया। संयोग से उस समय वहां पुतिन मौजूद नहीं थी। रूस ने इस अटैक का कसूरवार यूक्रेन को बताया और पलटवार करते हुए ताबड़तोड़ मिसाइल और ड्रोन अटैक किए। इसके बाद अब खुद यूक्रेन के एक टॉप जासूस ने इस बात की हामी भरी है कि वे पुतिन की हत्या करने की प्लानिंग कर रहे हैं। उनकी मानें तो रूसी राष्ट्रपति पुतिन हिटलिस्ट में हैं और यूक्रेन उनकी हत्या करके ही शांत बैठेगा। 

यूक्रेन की मिलिट्री इंटेलीजेंस के सेकेंड इन कमांड वादिम स्किबिट्स्की ने जर्मन अखबार 'वेल्‍ट' से बातचीत में इस बात का खुलासा किया है। स्किबिट्स्‍की ने कहा है कि यूक्रेन के जासूस पुतिन को मारने की जुगत में लगे हुए हैं। इस बात को  खुद रूसी राष्ट्रपति भी जानते हैं। स्किबिट्स्‍की यूक्रेन की मुख्‍य इंटेलीजेंस एजेंसी के डिप्‍टी भी हैं। उन्‍होंने कहा कि 'पुतिन को इस बात का भी डर है कि उनके अपने ही लोग उनकी जान ले सकते हैं।'यूक्रेनी जासूसों का सबसे बड़ा  लक्ष्य पुतिन की हत्या करना है। वे इसके लिए एक स्पेशला आपरेशन चलाना चाहते हैं। स्किबिट्स्‍की का कहना है कि इस वजह से ही वहां की जनता डरी हुई है।

सैनिकों के वैगनर ग्रुप कमांडर को भी मारने की साजिश

उन्‍होंने यह भी कहा कि वैगनर ग्रुप के फाउंडर येवेगनी प्रिगोझिनी को भी मारने की कोशिशें जारी हैं। उन्‍होंने कहा कि प्रिगोझिनी ने यूक्रेन की सेना के कई सैनिकों की जान ली है। उन्‍होंने बताया कि यूक्रेन की प्राथमिकता यूनिट कमांडर को खत्म करना है जो अपने सैनिकों को हमला करने का आदेश देते हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement