1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिका के कोलोराडो में रात में ड्रोन दिखने से मचा हड़कंप, जांच में जुटी एजेंसियां

अमेरिका के कोलोराडो में रात में ड्रोन दिखने से मचा हड़कंप, जांच में जुटी एजेंसियां

अमेरिका के कोलोराडो में इन दिनों रात के समय में ड्रोन देखे जाने की चर्चा जोरों पर है। ये ड्रोन किस उद्देश्य से इन इलाकों में मंडरा रहे थे इस पर अभी तक कुछ स्पष्ट नहीं हो पाया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 02, 2020 23:21 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: अमेरिका के कोलोराडो में इन दिनों रात के समय में ड्रोन देखे जाने की चर्चा जोरों पर है। ये ड्रोन किस उद्देश्य से इन इलाकों में मंडरा रहे थे इस पर अभी तक कुछ स्पष्ट नहीं हो पाया है। अनजान ड्रोन के देखे जाने से लोगों में शंकाएं बढ़ गई हैं और तरह-तरह की चर्चाएं भी हो रही है। सरकारी एजेंसियां इनकी जांच में जुट गई हैं। कॉलोरोडे के रहनेवाले मिस्सी ब्लैकमैन ने बताया कि उन्होंने शाम के समय अपने घर के ऊपर और आसपास के इलाकों में तीन ड्रोन को मंडराते हुए देखा। ये ड्रोन किस उद्देश्य से उड़ान भर रहे थे इसके बारे में कुछ पता नहीं चल पाया है। मिस्सी ब्लैकमैन का कहना है-'मेरे पास बहुत सारे सवाल हैं कि वे क्यों और क्या हैं, और किसी के पास कोई जवाब नहीं है।'

क्रिसमस से पहले कई जगह इस तरह के ड्रोन विमानों के देखे जाने की सूचनाएं जगह-जगह से मिली। ये विमान ज्यादातर ग्रामीण इलाकों में देखे गए हैं। जिन लोगों ने इन ड्रोन विमानों को देखा उनका कहना है कि इसकी लंबाई करीब 6 फीट तक है। पेरेकिंस काउंटी, नीब के शेरिफ जेम्स ब्रूगमैन ने कहा,'रात में इस तरह के विमान के उड़ान भरने और उसकी पहचान नहीं होने के कारण, यह मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से पहली ऐसी घटना है'। वहीं जिन लोगों ने ड्रोन को देखा नहीं वे लोग इसे एक मजाक के तौर पर ले रहे हैं। फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन इस पूरे मामले की जांच कर रहा है।

कुछ लोगों का कहना है कि ड्रोन की उड़ान किसी मैपिंग ऑपरेशन या तेल और गैस कंपनी द्वारा किए गए भूमि सर्वेक्षण का हिस्सा हो सकते हैं - लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये है कि आखिर रात में ऐसी उड़ानें क्यों चलेंगी?

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13