Sunday, May 05, 2024
Advertisement

आर्थिक सहायता रोकने के बाद अब पाक के खिलाफ कुछ विशिष्ट कदमों की घोषणा करेगा अमेरिका

अमेरिका ने कहा है कि वह इस सप्ताह पाकिस्तान के खिलाफ कुछ विशिष्ट कदमों की घोषणा करेगा ताकि उस पर आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करने का दबाव बनाया जा सके।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: January 04, 2018 14:59 IST
व्हाइट हाउस की प्रेस...- India TV Hindi
व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स

वाशिंगटन: अमेरिका ने कहा है कि वह इस सप्ताह पाकिस्तान के खिलाफ कुछ विशिष्ट कदमों की घोषणा करेगा ताकि उस पर आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करने का दबाव बनाया जा सके। यह दिखाता है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस मुद्दे पर पाकिस्तान के खिलाफ कड़ा रूख अपना रखा है। ट्रंप ने पाकिस्तान पर आरोप लगाया कि उसने पिछले 15 वर्षों में 33 अरब डॉलर की सहायता राशि के बदले में ‘‘झूठ और धोखा’’ देने तथा आतंकवादियों को ‘‘पनाहगाह’’ मुहैया कराने के सिवाए कुछ नहीं दिया। इसके बाद व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स की टिप्पणियां आई है। (पाकिस्तान ने जारी किया कुलभूषण जाधव का नया प्रोपेगैंडा वीडियो )

सैंडर्स ने कहा, ‘‘वे आतंकवाद को रोकने के लिए और कर सकते हैं और हम चाहते हैं कि वे ऐसा करें।’’ व्हाइट हाउस ने कहा कि वह आने वाले दिनों में पाकिस्तान पर दबाव बढ़ाने के लिए और कदमों की घोषणा कर सकता है। सैंडर्स ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान मंगलवार को कहा, ‘‘विशिष्ट कदमों के संबंध में, मुझे लगता है कि आप अगले 24 से 48 घंटे में कुछ और जानकारियां देखेंगे।’’ फॉक्स न्यूज की खबर के मुताबिक, इस संबंध में बृहस्पतिवार को घोषणा होने की उम्मीद है।

बहरहाल, व्हाइट हाउस ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है कि घोषणा कब होगी या किस तरह की घोषणा होगी। ट्रंप ने सोमवार को साल का पहला ट्वीट कर कहा था कि अमेरिका ने ‘‘मूर्ख’’ बनकर पिछले 15 वर्षों में पाकिस्तान को 33 अरब डॉलर से ज्यादा की सहायता राशि दी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement