Friday, March 29, 2024
Advertisement

बाइडेन ने किया ऐसा काम, जिससे 'ड्रैगन' को लग जाएगी 'मिर्च'

चीन और तुर्की के अलावा रूस और साउथ ईस्ट एशिया में भारत के पड़ोसी देशों अफगानिस्तान, बांग्लादेश औऱ श्रीलंका को भी अमेरिका ने डेमोक्रेसी पर होने वाले वर्चुअल समिट के लिए निमंत्रण नहीं भेजा है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 24, 2021 8:24 IST
Biden invites Taiwan for virtual summit on democracy China ignored Biden invites Taiwan for virtual - India TV Hindi
Image Source : AP बाइडेन ने किया ऐसा काम, जिससे 'ड्रैगन' को लग जाएगी 'मिर्च'

Highlights

  • अमेरिका कर रहा डेमोक्रेसी पर वर्चुअल समिट का आयोजन
  • करीब 110 देशों को अमेरिका ने किया आमंत्रित, चीन को किया दरकिनार
  • तुर्की, रूस, अफगानिस्तान और श्रीलंका को भी नहीं भेजा न्योता

नई दिल्ली. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने दुनिया के करीब 110 देशों को डेमोक्रेसी पर होने वाले वर्चुअल समिट के लिए आमंत्रित किया है। ये वर्चुअल समिट 9-10 दिसबंर को आयोजित किया जा रहा है। गौर करने वाली बात ये है कि अमेरिका ने इस समिट में चीन को आमंत्रित नहीं किया है लेकिन ताइवान को निमंत्रण भेजा गया है। अमेरिका द्वारा ताइवान को निमंत्रण भेजे जाने पर ड्रैगन की तरफ से प्रतिक्रिया सामने आ सकती है।

चीन के अलावा NATO के महत्वपूर्ण सदस्य देश तुर्की का नाम उस आमंत्रित किए जाने वाले उन देशों की लिस्ट में नहीं है, जो अमेरिकी स्टेट डिपार्टमेंट की तरफ से मंगलवार को जारी की गई। चीन और तुर्की के अलावा रूस और साउथ ईस्ट एशिया में भारत के पड़ोसी देशों अफगानिस्तान, बांग्लादेश औऱ श्रीलंका को भी अमेरिका ने डेमोक्रेसी पर होने वाले वर्चुअल समिट के लिए निमंत्रण नहीं भेजा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement