Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Coronavirus cases in Brazil: ब्राजील में 5,000 से अधिक लोगों की मौत

समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार कोरोना वायरस महामारी से बुरी तरह प्रभावित दक्षिण अमेरिकी देश ब्राजील में 5,000 से अधिक मौतें हो गई हैं और अब तक 70 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 29, 2020 8:52 IST
Brazil, COVID-19, coronavirus, Brazil COVID-19 death toll- India TV Hindi
Image Source : AP Brazil passes 5,000 deaths from COVID-19 

ब्राजीलिया​। समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार कोरोना वायरस महामारी से बुरी तरह प्रभावित दक्षिण अमेरिकी देश ब्राजील में 5,000 से अधिक मौतें हो गई हैं और अब तक 70 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। यह जानकारी एक आधिकारिक बयान में सामने आयी है। कोविड-19 के नए मामलों की जानकारी देने वाली वेबसाइट वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, ब्राजील में 29 अप्रैल 2020 सुबह 8.30 बजे तक कुल 73,235 कोरोना के मामले सामने आए हैं, जबकि 5,083 मरीजों की कोरोना की वजह से मौत हो चुकी है।   

गौरतलब है कि इससे एक दिन पहले यानी 28 मार्च को एक दिन में कोरोना संक्रमण से 338 लोगों की मौत होने से इस महामारी का खौफ लोगों में और बढ़ गया है। ब्राजील कोरोना वायरस के लिए अगला बड़ा हॉटस्पॉट बनकर उभर रहा है, राष्ट्रपति जायर बोल्सनारो के इस आग्रह के साथ कि यह सिर्फ एक 'छोटा फ्लू' है और इसके लिए तेज प्रतिबंधों की कोई आवश्यकता नहीं है, जिन्होंने इसे धीमा कर दिया है संक्रमण यूरोप और अमेरिका में फैल गया।

न्यूज एजेंसी स्पूतनिक के अनुसार, दुनिया के कई देशों की तरह लैटिन अमेरिकी देश ब्राजील में भी वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है। ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्रालय ने तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण मामलों को लेकर ​गहरी चिंता गहरी व्यक्त की है।  

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement