Thursday, March 28, 2024
Advertisement

कनाडा में कोरोना की दूसरी लहर, नागरिकों से 3-लेयर वाला मास्क पहनने का आग्रह

कनाडा की पब्लिक हेल्थ एजेंसी ने देश के नागरिकों से आग्रह किया है कि वे 3 लेयर वाले मास्क पहनें, इसमें एक फिल्टर भी शामिल हो।

IANS Reported by: IANS
Published on: November 04, 2020 10:03 IST
कनाडा में कोरोना की...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE कनाडा में कोरोना की दूसरी लहर, नागरिकों से 3-लेयर वाला मास्क पहनने का आग्रह

ओटावा: कनाडा की पब्लिक हेल्थ एजेंसी ने देश के नागरिकों से आग्रह किया है कि वे 3 लेयर वाले मास्क पहनें, इसमें एक फिल्टर भी शामिल हो। कनाडा इस समय कोरोना वायरस की दूसरी लहर झेल रहा है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ओटावा में मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में यहां की मुख्य सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारी थेरेसा टैम ने कहा कि मास्क में फिल्टर की एक लेयर जोड़ने से कनाडाई लोगों को अतिरिक्त सुरक्षा मिलेगी। क्योंकि फिल्टर वाले मास्क छोटे संक्रामक कणों को फंसाकर कोविड-19 से बचाव में मदद करेंगे। उन्होंने कहा कि मास्क बनाने के तरीके, उसमें उपयोग होने वाली सामग्री सुरक्षा के स्तर को बदलती है।

टैम ने कहा, "मैं जोर देकर कहती हूं कि फिल्टर सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है। लिहाजा मास्क खरीदते समय ऐसे ही मास्क तलाशें।" प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने मंगलवार को कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर चेतावनी देने के बाद फेस मास्क पर यह नई सिफारिश आई है। ट्रूडो ने कनाडाई लोगों से अपने संपर्कों को सीमित करने के लिए कहा था।

बता दें कि कनाडा में अब तक कुल 2,44,636 मामले और 10,276 मौतें दर्ज हो चुकी हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement