Sunday, May 19, 2024
Advertisement

Coronavirus से न्यूयॉर्क में 16 हजार लोगों की मौत हो सकती है : गवर्नर

न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने अमेरिका के अन्य गवर्नरों से अपील की है कि वे कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए तुरंत कार्रवाई शुरू करें। साथ ही कुओमो ने चेताया कि उनके शहरों को भी न्यूयॉर्क जैसे हालात का सामना करना पड़ सकता है, जहां संक्रमण से करीब 16 हजार लोगों की जान जा सकती है। 

Reported by: Bhasha
Published on: April 02, 2020 17:06 IST
Coronavirus से न्यूयॉर्क में 16 हजार लोगों की मौत हो सकती है : गवर्नर - India TV Hindi
Image Source : AP Coronavirus से न्यूयॉर्क में 16 हजार लोगों की मौत हो सकती है : गवर्नर 

न्यूयॉर्क: न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने अमेरिका के अन्य गवर्नरों से अपील की है कि वे कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए तुरंत कार्रवाई शुरू करें। साथ ही कुओमो ने चेताया कि उनके शहरों को भी न्यूयॉर्क जैसे हालात का सामना करना पड़ सकता है, जहां संक्रमण से करीब 16 हजार लोगों की जान जा सकती है। महामारी पर अपनी दैनिक प्रेसवार्ता में कुओमो ने गेट्स फाउंडेशन से जुडे़ एक समूह के हवाले से दर्शाए गए मौत के अनुमानों के आंकड़ों की ओर ध्यान दिलाया। 

इन अनुमानों के मुताबिक, महामारी के समाप्त होने तक 93000 अमेरिकियों और 16000 न्यूयॉर्क वासियों की मौत हो जाएगी। कुओमो ने कहा, '' लेकिन बाकी देश को यह बताता है कि केवल न्यूयॉर्क नहीं है। अगर आप इस संख्या पर भरोसा करते हैं तो न्यूयॉर्क में 16000 मौतें, इसका मतलब है कि न्यूयॉर्क के बाहर भी हजारों मौतें होने जा रही हैं।'' 

कुओमो ने अन्य राज्यों के गवर्नरों को आगाह करते हुए कहा कि यह आज न्यूयॉर्क की समस्या हो सकती है लेकिन यह कल कंसास, टेक्सास और न्यू मेक्सिको की समस्या हो सकती है। उन्होंने अन्य राज्य के गवर्नरों को न्यूयॉर्क के वर्तमान हालात देखकर सचेत रहने की चेतावनी भी दी। वहीं, कुओमो ने देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की बढ़ती संख्या पर चिंता व्यक्त की लेकिन नमूनों की जांच की संख्या पर गर्व महसूस करने की बात भी कही। उन्होंने कहा, '' जितनी अधिक जांच आप करते हैं, उतना ही अच्छा आप कर रहे हैं।'' (भाषा)

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement