1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. ईरान ने रिहा किया पूर्व अमेरिकी जवान, डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- 'शुक्रिया, समझौता संभव है'

ईरान ने रिहा किया पूर्व अमेरिकी जवान, डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- 'शुक्रिया, समझौता संभव है'

अमेरिकी नौसेना के पूर्व जवान माइकल व्हाइट को रिहा करने के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान का शुक्रिया अदा करते हुए कहा, 'यह दिखाता है कि समझौता संभव है।'

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 05, 2020 9:06 IST
ईरान ने रिहा किया पूर्व अमेरिकी जवान, डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- 'शुक्रिया, समझौता संभव है'- India TV Hindi
Image Source : AP (FILE) ईरान ने रिहा किया पूर्व अमेरिकी जवान, डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- 'शुक्रिया, समझौता संभव है'

वाशिंगटन: अमेरिकी नौसेना के पूर्व जवान माइकल व्हाइट को रिहा करने के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान का शुक्रिया अदा करते हुए कहा, 'यह दिखाता है कि समझौता संभव है।' डोनाल्ड ट्रंप ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस बारे में ट्वीट किया। 

उन्होंने ट्वीट में लिखा, "मैंने अभी पूर्व अमेरिकी बंधक माइकल व्हाइट के साथ फोन पर बात की, जो ईरान से रिहा होने के बाद ज्यूरिख में है। वह जल्द ही अमेरिकी विमान पर होंगे और घर लौट रहे हैं।"

एक अन्य ट्वीट में ट्रंप ने लिखा, "संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए! जब से मैंने पदभार संभाला है, हम अब तक 40 से अधिक अमेरिकी बंधकों और बंदियों को घर ला चुके हैं। ईरान का धन्यवाद, यह दिखाता है कि समझौता संभव है!"

वहीं, कैदी की अदला-बदली के मामले पर ईरान के विदेश मंत्री जवाद जरीफ ने भी ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीट में लिखा, "खुशी है कि डॉक्टर माजिद ताहेरी और व्हाइट जल्द ही अपने परिवारों के साथ होंगे। बुधवार को प्रोफेसर साइरस असगरी खुशी-खुशी अपने परिजन से मिले। सभी कैदियों के साथ ऐसा ही हो।" 

इसके साथ ही ईरानी विदेश मंत्री जवाद जरीफ ने ट्वीट में यह भी जोड़ा कि दोनों देशों के बीच कैदियों की अदला-बदली में कोई समस्या नहीं है। हमें इस मुद्दे पर कोई नेगोशिएशन की जरूरत नहीं है।

बताते चले कि बुधवार को अमेरिकी आव्रजन और सीमा शुल्क प्रवर्तन (ICE) द्वारा गिरफ्तार किए गए ईरानी वैज्ञानिक साइरस असगरी को रिहा कर दिया गया है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X