1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. पत्नी के अंतिम संस्कार के अगले ही दिन अस्पताल में भर्ती हुए जॉर्ज बुश

पत्नी के अंतिम संस्कार के अगले ही दिन अस्पताल में भर्ती हुए जॉर्ज बुश

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज एच . डब्ल्यू . बुश को पत्नी का अंतिम संस्कार करने के अगले ही दिन रक्त संक्रमण के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: April 24, 2018 10:42 IST
George Bush admitted to hospital on the next day of his...- India TV Hindi
George Bush admitted to hospital on the next day of his wife funeral

ह्यूस्टन: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज एच . डब्ल्यू . बुश को पत्नी का अंतिम संस्कार करने के अगले ही दिन रक्त संक्रमण के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पारिवारिक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। बुश के कार्यालय की ओर से कल जारी बयान के मुताबिक , 93 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति को रविवार को ह्यूस्टन मेथोडिस्ट अस्पताल में भर्ती कराया गया। (चीन में शुरू हुई SCO की बैठक, निर्मला सीतारमण और सुषमा स्वराज लेंगी हिस्सा )

पारिवारिक प्रवक्ता जिम मैकग्रेथ के बयान के मुताबिक , ‘‘ उनकी सेहत में सुधार हो रहा है। हम समय - समय पर अतिरिक्त सूचनाएं जारी करते रहेंगे। ’’ गौरतलब है कि अपने पति और बेटे दोनों को अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में देखने वाली बारबरा की मंगलवार को मृत्यु हो गयी , उनका अंतिम संस्कार शनिवार को हुआ। बुश और बारबरा का साथ 73 साल का रहा।

पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन , बराक ओबामा , जॉर्ज डब्ल्यू . बुश अपनी - अपनी पत्नियों के साथ तथा मेलानिया ट्रंप ने बारबरा के अंतिम संस्कार में भाग लिया। बुश अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश (2001-2009) के पिता हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment