1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में पहली बार छात्र संगठन द्वारा एक काले छात्र को चुना गया अध्यक्ष

हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में पहली बार छात्र संगठन द्वारा एक काले छात्र को चुना गया अध्यक्ष

हार्वर्ड विश्वविद्यालय में पहली बार मिसीसिपी के 20 वर्षीय एक काले छात्र को छात्र संगठन का अध्यक्ष चुना गया है। हैटिसबर्ग के नोआ हैरिस को 12 नवंबर को हार्वर्ड के स्नातक परिषद का अध्यक्ष चुना गया।

Bhasha Bhasha
Published on: November 25, 2020 13:28 IST
Harvard University- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में पहली बार छात्र संगठन द्वारा एक काले छात्र को चुना गया अध्यक्ष 

मिसीसिपी: हार्वर्ड विश्वविद्यालय में पहली बार मिसीसिपी के 20 वर्षीय एक काले छात्र को छात्र संगठन का अध्यक्ष चुना गया है। हैटिसबर्ग के नोआ हैरिस को 12 नवंबर को हार्वर्ड के स्नातक परिषद का अध्यक्ष चुना गया। प्रशासनिक विषयों की पढ़ाई कर रहे हैरिस स्नातक परिषद के काले छात्रों के समूह के सहअध्यक्ष भी हैं। इसके पहले दो और छात्र स्नातक परिषद के अध्यक्ष रह चुके हैं लेकिन हैरिस छात्र संगठन द्वारा चुना गया पहला काला छात्र है।

हैरिस ने पत्रकारों को बताया कि वह इस सम्मान को हल्के में नहीं लेंगे। उन्होंने कहा, “इस वर्ष गर्मियों में जॉर्ज फ्लॉयड, ब्र्योना टेलर और अहमॉद आर्बरी की मौत के बाद देश में नस्लभेद को लेकर जो आंदोलन शुरु हुआ उसके बाद हार्वर्ड छात्र संगठन द्वारा एक काले छात्र पर भरोसा कर चुनना एक एतिहासिक कदम है।”

हैरिस के साथ स्नातक परिषद की उपाध्यक्ष क्लीवलैंड की जेनी गन को चुना गया है। गन न्यूरोसाइंस की पढाई कर रही हैं। दोनों का कहना है कि वे छात्रों के मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य पर ध्यान देना चाहते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment