1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. कोलंबिया में इवान डुक ने ली राष्ट्रपति पद की शपथ

कोलंबिया में इवान डुक ने ली राष्ट्रपति पद की शपथ

कोलंबिया के बोगोटा में इवान डुक ने प्लाजा डी बोलिवर में आयोजित एक समारोह में राष्ट्रपति पद की शपथ ली। 'बीबीसी' की रिपोर्ट के मुताबिक, द कंजर्वेटिव राजनेता इवान डुक (42) सबसे युवा कोलंबियाई राष्ट्रपति हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 08, 2018 14:02 IST
colombia- India TV Hindi
colombia

बोगोटा: कोलंबिया के बोगोटा में इवान डुक ने प्लाजा डी बोलिवर में आयोजित एक समारोह में राष्ट्रपति पद की शपथ ली। 'बीबीसी' की रिपोर्ट के मुताबिक, द कंजर्वेटिव राजनेता इवान डुक (42) सबसे युवा कोलंबियाई राष्ट्रपति हैं। डुक का निर्वाचन जून में चुनाव अभियान के बाद हुआ था। इसमें उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी गुस्तावो पेट्रो को हराया था।

शपथ ग्रहण के बाद डुक ने अपने उपराष्ट्रपति मार्टा लुसिया रामिरेज को पद की शपथ दिलाई। रामिरेज कोलंबिया के इतिहास में उपराष्ट्रपति बनने वाली पहली महिला हैं। डुक, राष्ट्रपति राष्ट्रपति जुआन मैनुअल सांतोस की जगह लेंगे।

अपने उद्घाटन संबोधन में मंगलवार को पूर्व वकील ने भ्रष्टाचार से निपटने व अर्थव्यवस्था को मजबूत करने की प्रतिबद्धता जताई। उन्होंने कहा कि वह वैचारिक विभाजन व देश के सामाजिक विखंडन को दूर करना चाहते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment