Thursday, March 28, 2024
Advertisement

शीतकालीन ओलम्पिक के समापन समारोह में हिस्सा लेंगी इवांका ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप दक्षिण कोरिया में रविवार को होने जा रहे प्योंगचांग शीतकालीन ओलम्पिक खेलों के समापन समारोह में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगी।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: February 22, 2018 10:44 IST
 Ivanka Trump - India TV Hindi
Ivanka Trump

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप दक्षिण कोरिया में रविवार को होने जा रहे प्योंगचांग शीतकालीन ओलम्पिक खेलों के समापन समारोह में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगी। व्हाइट हाउस के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि ट्रंप की सलाहकार इवांका शुक्रवार को दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन के साथ सियोल स्थित उनके कार्यालय में रात्रिभोज भी करेंगी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, अधिकारियों ने बुधवार को पहचान उजागर नहीं करने की शर्त पर बताया कि इवांका की उत्तर कोरिया के अधिकारियों के साथ मिलने की कोई योजना नहीं है। उत्तर कोरिया ने अंतर कोरियाई संबंधों में सुधार और कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव कम करने की मंशा जाहिर करते हुए प्योंगचांग शीतकालीन ओलम्पिक खेलों में अपने खिलाड़ियों और उच्चस्तरीय प्रतिनिधमंडल को भेजा है।

उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन की बहन किम यो जोंग ने दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति को किम जोंग उन का पत्र भी दिया, जिसमें उन्हें उनकी सुविधा के अनुसार उत्तर कोरिया आने का निमंत्रण दिया गया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement