1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. जो बाइडेन एक भ्रष्ट राजनीतिज्ञ, चलो इसका सामना करते हैं: डोनाल्ड ट्रंप

जो बाइडेन एक भ्रष्ट राजनीतिज्ञ, चलो इसका सामना करते हैं: डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने प्रतिद्वंद्वी एवं डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन पर निशाना साधते हुए कहा कि वह एक ‘‘भ्रष्ट’’ राजनीतिज्ञ हैं। ट्रंप ने फ्लोरिडा और जॉर्जिया में अपने समर्थकों से तीन नवम्बर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में उन्हें जीत दिलाने का आग्रह किया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 17, 2020 16:35 IST
Joe Biden is a disaster, corrupt politician: Donald Trump- India TV Hindi
Image Source : AP Joe Biden is a disaster, corrupt politician: Donald Trump

मेकन (अमेरिका): अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने प्रतिद्वंद्वी एवं डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन पर निशाना साधते हुए कहा कि वह एक ‘‘भ्रष्ट’’ राजनीतिज्ञ हैं। ट्रंप ने फ्लोरिडा और जॉर्जिया में अपने समर्थकों से तीन नवम्बर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में उन्हें जीत दिलाने का आग्रह किया। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि वाम नियंत्रित मीडिया और बड़ी प्रौद्योगिकी कपंनियां इस चुनाव अभियान में बाइडेन के साथ खड़ी है। ट्रंप ने फ्लोरिडा के ओकाला और जॉर्जिया के मेकन में दिये गये अपने भाषणों में अपने समर्थकों से कहा, ‘‘जो बाइडेन एक आपदा है। चलो इसका सामना करते हैं।’’ 

राष्ट्रपति ने कहा कि वह वह ऐसे ‘‘अक्षम’’ व्यक्ति से हारने के बारे में नहीं सोच सकते है। उन्होंने कहा कि ‘द न्यूयार्क पोस्ट’ द्वारा हाल ही में प्रकाशित दस्तावेजों और ई-मेल से यह साबित हुआ है कि बाइडेन एक ‘‘भ्रष्ट’’ राजनीतिज्ञ है।’’ माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट द्वारा व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कायले मैकनी के ट्विटर अकाउंट को कुछ समय के लिए बंद किए जाने का उल्लेख करते हुए राष्ट्रपति ने कहा कि यहां प्रेस की स्वतंत्रता नहीं है। 

उन्होंने कहा, ‘‘देखो हम क्या करते हैं। लेकिन सबसे बड़ी बात हम तीन नवंबर को कर सकते हैं। यही सबसे बड़ी बात है जो हम कर सकते हैं। क्योंकि मैं सिर्फ जो बाइडेन के खिलाफ नहीं चल रहा हूं, हम वामपंथी मीडिया के खिलाफ चल रहे हैं और हम बड़ी प्रौद्योगिकी कंपनियों के खिलाफ चल रहे हैं। और वे सब कह चुके हैं और मैंने इन बड़ी कंपनियों की ताकत के बारे में सुना है और जैसा कि आप जानते हैं, चार साल पहले वे हमारे खिलाफ थे।’’ ट्रंप ने कहा, ‘‘लेकिन मैं जीत गया। मैंने कहा, ‘‘वे शक्तिशाली कैसे हो सकते हैं? मैं जीता, मैंने पहले कभी ऐसा नहीं किया और मैं जीत गया। लेकिन अब वे पूरी तरह से सनकी हो गए हैं। उन्होंने अब ऐसे काम किए हैं जो वे भी नहीं करेंगे। और वे पकड़े गए।’’ उन्होंने अपने समर्थकों से उन्हें जीत दिलाकर इन लोगों को सबक सिखाने की अपील की। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X