1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. बाइडेन ने कोरोना के कारण बेरोजगार हो चुकी महिला को किया फोन, VIDEO में देखें कैसा था रिएक्शन

...जब बाइडेन ने कोरोना के कारण बेरोजगार हो चुकी महिला को किया फोन, VIDEO में देखें कैसा था रिएक्शन

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कोरोना वायरस महामारी के कारण अपनी नौकरी गंवा चुकी कैलिफोर्निया की एक महिला से फोन पर बातचीत की। व्हाइट हाउस ने कहा कि यह आम अमेरिकियों से बाइडेन का सीधा संवाद बढ़ाने का प्रयास है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 07, 2021 9:08 IST
बाइडेन ने कोरोना के...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER बाइडेन ने कोरोना के कारण बेरोजगार हो चुकी महिला को किया फोन

विलमिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कोरोना वायरस महामारी के कारण अपनी नौकरी गंवा चुकी कैलिफोर्निया की एक महिला से फोन पर बातचीत की। व्हाइट हाउस ने कहा कि यह आम अमेरिकियों से बाइडेन का सीधा संवाद बढ़ाने का प्रयास है। व्हाइट हाउस ने शनिवार को ढाई मिनट का एक वीडियो जारी किया, जिसमें बाइडेन मिशेल वोएलकेर्ट के साथ फोन पर बातचीत करते दिख रहे हैं।

मिशेल (47) परिधान बनाने वाली एक स्टार्टअप कंपनी में काम करती थीं, लेकिन जुलाई में उनकी नौकरी चली गई, जिसके बाद उन्होंने बाइडेन को पत्र लिखा था। पत्र प्राप्त होने के बाद बाइडेन ने उन्हें फोन किया। महिला ने बाइडेन से कहा कि यह उसके लिए मुश्किल समय है और वह नौकरी ढूंढ रही हैं। बाइडेन ने कहा कि उनके पिता कहा करते थे कि नौकरी केवल पैसे के लिए ही जरूरी नहीं है, यह गरिमा और सम्मान से भी जुड़ी होती है।

देखें वीडियो-

उन्होंने 1,900 अरब डॉलर की अपनी कोरोना वायरस राहत योजना के बारे में बताया, जिसमें मिशेल जैसे लोगों को 1,400 डॉलर और अन्य आर्थिक सहायता दिए जाने की बात की गई है। महिला ने फोन के बाद ‘सैक्रामेंटो बी’ समाचार पत्र से कहा, ‘‘यह जीवन में एक बार मिलने वाला अवसर है। मैं बहुत खुश हूं।’’

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X