1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. लास वेगस गोलीकांड: हमलावर के घर से बरामद हुआ हथियारों का जखीरा

लास वेगस गोलीकांड: हमलावर के घर से बरामद हुआ हथियारों का जखीरा

अमेरिका के लास वेगस में एक संगीत समारोह के दौरान हमला करने वाले स्टीफन पैडॉक के घर से आग्नेयास्त्र, विस्फोटक और गोलाबारूद सहित हथियारों का जखीरा बरामद हुआ है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: October 03, 2017 11:09 IST
las Vegas attack arms recovered from the attacker house- India TV Hindi
las Vegas attack arms recovered from the attacker house

लास वेगास: अमेरिका के लास वेगस में एक संगीत समारोह के दौरान हमला करने वाले स्टीफन पैडॉक के घर से आग्नेयास्त्र, विस्फोटक और गोलाबारूद सहित हथियारों का जखीरा बरामद हुआ है। इस हमले में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़ कर 59 हो गई है। लास वेगस के शेरिफ जोसेफ लॉम्बार्डो ने बताया कि नेवादा के मेस्टि स्थित बंदूकधारी के घर की तलाशी में 18 आग्नेयास्त्र, कुछ विस्फोटक और हजारों की संख्या में कारतूस मिले हैं। घर से कुछ इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी मिले हैं, जिनकी जांच की जा रही है। (लास वेगस गोलीकांड: मृतकों की संख्या बढ़कर 59 हुई, 527 लोग घायल)

उन्होंने बताया कि रविवार रात को वेगस स्ट्रिप में एक कॉन्सर्ट के दौरान हमलावर द्वारा की गई गोलीबारी में मरनेवालों की संख्या बढ़कर 59 हो गई और 527 लोग घायल हैं। शेरिफ ने बताया कि जांच अधिकारी चार अलग-अलग अपराध स्थल पर जांच कर रहे हैं। मंडाले बे होटल में बंदूकधारी पैडॉक के कमरे में, कॉन्सर्ट स्थल पर, बंदूकधारी के मेस्टि स्थित घर तथा उत्तरी नेवादा स्थित घर पर जांच की जा रही है। स्वाट एसडब्ल्यूएटी टीम भी जांच कर रही है।

लॉम्बार्डो ने बताया कि मेस्टि स्थित बंदूकधारी के घर से हथियार मिले हैं तथा कई पाउंड टेनेराइट नामक विस्फोटक मिला है। लास वेगस के होटल के कमरे से कम से कम 16 आग्नेयास्त्र बरामद हुए हैं। जांचकर्ताओं ने बंदूकधारी की कार से अमोनिया नाइट्रेट बरामद किया है। यह एक प्रकार का उर्वरक है। जब अधिकारी से पूछा गया कि क्या उन्होंने इस्लामिक स्टेट समूह द्वारा हमले की जिम्मेदारी लेने के दावे के संबंध में कोई चीज बरामद की है तो उनका जवाब था, हमारे पास इससे संबंधित कोई सबूत नहीं है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X