Friday, March 29, 2024
Advertisement

अमेरिका के बाल्टीमोर में गैस विस्फोट, एक महिला की मौत

बाल्टीमोर में सोमवार को प्राकृतिक गैस विस्फोट होने से तीन ‘रो-हाउस’ पूरी तरह से तबाह हो गए और एक महिला की मौत हो गई। कम से कम छह घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: August 11, 2020 9:06 IST
अमेरिका के बाल्टीमोर में गैस विस्फोट, एक महिला की मौत- India TV Hindi
Image Source : PTI अमेरिका के बाल्टीमोर में गैस विस्फोट, एक महिला की मौत

बाल्टीमोर: बाल्टीमोर में सोमवार को प्राकृतिक गैस विस्फोट होने से तीन ‘रो-हाउस’ पूरी तरह से तबाह हो गए और एक महिला की मौत हो गई। कम से कम छह घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मलबे में अब भी कई लोग फंसे हैं। कई दमकलकर्मी मलबे को हटाने तथा इसमें फंसे लोगों को निकालने की कोशिश कर रहे हैं। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि चौथे ‘रो-हाउस’ की खिड़कियां दूसरे घरों में जा गिरी तथा सब ओर मलबा और कांच बिखर गया। 

क्षेत्र की निवासी डायना ग्लोवर ने कहा, ‘‘यह तबाही थी। विश्वास नहीं हो रहा, मैं अब भी कांप रही हूं।’’ दमकल विभाग की प्रवक्ता ने बताया कि छह लोगों को अस्पताल ले जाया गया और एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई। विस्फोट का कारण अभी पता नहीं चल सका है। 

हालांकि ‘बाल्टीमोर सन’ अखबार की पिछले वर्ष की एक खबर के मुताबिक खतरनाक गैस लीक के मामले काफी बढ़ गए हैं और लगभग हर दिन औसतन दो दर्जन मामले सामने आ रहे हैं। 

दरअसल ‘बाल्टीमोर गैस ऐंड इलेक्ट्रिक कंपनी’ की हजारों मील लंबी पाइपलाइन जीर्ण-शीर्ण हो चुकी है और इसे बदलने की जरूरत है। अखबार के मुताबिक पाइपलाइन को बदलने में दो दशक का वक्त लगेगा।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement