Saturday, April 20, 2024
Advertisement

साल की शुरुआत में मेघन मार्कल का हुआ था मिसकैरेज, बोलीं- बच्चे को खोना मतलब असहनीय दर्द

ब्रिटेन के प्रिंस हैरी की पत्नी और पूर्व एक्ट्रेस की मेघन मार्कल ने यह खुलासा किया है कि उनका गर्भपात हुआ था। उन्होंने बताया कि इस साल जुलाई में यह दुखद घटना घटी थी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 26, 2020 9:25 IST
साल की शुरुआत में मेघन...- India TV Hindi
Image Source : PTI साल की शुरुआत में मेघन मार्कल का हुआ था मिसकैरेज, बोलीं- बच्चे को खोना मतलब असहनीय दर्द

न्‍यूयॉर्क: ब्रिटेन के प्रिंस हैरी की पत्‍नी और पूर्व एक्ट्रेस की मेघन मार्कल ने यह खुलासा किया है कि उनका गर्भपात हुआ था। उन्होंने बताया कि इस साल जुलाई में यह दुखद घटना घटी थी। डचेस ऑफ ससेक्स मेगन एक साल के बेटे आर्ची की मां हैं। न्यूयॉर्क टाइम्स में बुधवार को मर्केल का एक लेख छपा है जिसमें उन्होंने यह खुलासा किया कि एक जुलाई की सुबह अपने बेटे आर्ची की देखभाल करते हुए यह घटना घटी थी।

मार्कल ने लिखा है, “आर्ची का डायपर बदलने के बाद, मुझे एक तेज ऐंठन महसूस हुई। मैं उसे अपनी बाहों में लिए फर्श पर गिर गई।” उन्होंने लिखा, “मुझे पता था मैंने अपना दूसरा बच्चा खो दिया है, मैंने अपने पहले बच्चे को जकड़ लिया।” मार्कल ने लिखा है कि कुछ समय बाद मैं हॉस्पिटल बेड पर थी और मैंने अपने पिता का हाथ थामा हुआ था।

डचेस ऑफ ससेक्स ने लिखा, “एक बच्चे को खोने का मतलब है लगभग एक असहनीय दुःख, जिसे कई लोगों ने अनुभव किया है लेकिन कुछ ने ही इसके बारे में बात की है।” उन्होंने लिखा कि अपने दर्द के बीच मैंने और मेरे पति ने यह जाना कि उस कमरे में 100 महिलाओं में 10 से 20 महिलाएं भी गर्भपात से गुजरी हैं। मार्कल ने लिखा है कि एक साझा दर्द होने के बावजूद हमारे बीच की बातचीत बेहद सीमित रही।

मार्कल द्वारा आर्टिकल में साझा किया गया अपना निजी अनुभव खासा ब्रिटिश रॉयल फैमिली के सदस्यों की उस नीति के विपरीत है जिसमें वे अपने निजी जीवन की कोई बात शेयर नहीं करते। प्रिंस हैरी की दादी क्वीन एलिजाबेथ ने 68 साल के शासनकाल में किसी इंटरव्यू में अपने निजी जीवन की चर्चा नहीं की है।

बता दें कि मार्च में शाही परिवार के सदस्यों के तौर पर अपनी भूमिकाओं को छोड़ने के बाद हैरी और मेघन ब्रिटेन छोड़कर कैलिफोर्निया चले गए थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement