Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

अमेरिकी दौरे से पहले किम को चेतावनी, ट्रंप के प्रति ना रचे किसी भी तरह का कोई षडयंत्र

अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन को अगले माह राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात के दौरान किसी भी तरह के षडयंत्र के प्रति चेताया है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: May 22, 2018 11:50 IST
Mike Pence appears to warn Kim Jong Un if he doesn't make a...- India TV Hindi
Mike Pence appears to warn Kim Jong Un if he doesn't make a deal with Trump

वाशिंगटन: अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन को अगले माह राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात के दौरान किसी भी तरह के षडयंत्र के प्रति चेताया है। 'फॉक्स न्यूज' के साथ साक्षात्कार के दौरान पेंस ने कहा, "अगर डोनाल्ड ट्रंप के साथ कोई षडयंत्र होता है तो किम जोंग उन के लिए बड़ी गलती होगी।" 'बीबीसी' की सोमवार की रिपोर्ट के अनुसार, पेंस ने यह भी कहा कि ट्रंप 12 जून को होने वाले सम्मेलन को छोड़ सकते हैं। (टेक्सास हाई स्कूल में हमला करने वाला व्यक्ति मानसिक रूप से था असंतुलित)

उत्तर कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन की टिप्पणियों के बाद बैठक से अलग होने की धमकी दी थी। बता दें कि बोल्टन ने सुझाव दिया था कि उत्तर कोरिया को परमाणु निरस्त्रीकरण के लिए 'लीबिया मॉडल' का पालन करना चाहिए जिसके बाद यह प्रतिक्रिया आई।

लीबिया के पूर्व नेता मुअम्मर गद्दाफी ने 2003 में पश्चिमी शक्तियों के साथ एक समझौता किया था, जिसके तहत देश पर लगे प्रतिबंधों को हटाने के बदले उसने अपने परमाणु कार्यक्रम को खत्म करने पर सहमति जताई थी। इसके आठ साल बाद वह पश्चिमी देशों के समर्थित विद्रोहियों के हाथों मारे गए थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement