1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. PM मोदी के साथ मीटिंग में कमला हैरिस का बड़ा बयान- आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करे पाकिस्तान

Modi US Visit: पीएम मोदी के साथ मीटिंग में कमला हैरिस ने उठाया आतंकवाद का मुद्दा, कहा-आतंकी संगठनों पर कार्रवाई करे पाकिस्तान

उन्होंने पाकिस्तान की भूमिका का उल्लेख करते हुए कहा कि वहां कई आतंकी ग्रुप काम रहे हैं और हमने इस्लामाबाद से कहा है कि वह इनके खिलाफ कार्रवाई करे। ये आतंकी सगंठन भारत और अमेरिका दोनों की सुरक्षा के लिए खतरा हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 24, 2021 7:47 IST
Modi US Visit: पीएम मोदी के साथ मीटिंग में कमला हैरिस ने उठाया आतंकवाद का मुद्दा, कहा-आतंकी संगठनों - India TV Hindi
Image Source : TWITTER@PMOINDIA Modi US Visit: पीएम मोदी के साथ मीटिंग में कमला हैरिस ने उठाया आतंकवाद का मुद्दा, कहा-आतंकी संगठनों पर कार्रवाई करे पाकिस्तान

Modi US Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका की राष्ट्रपति कमला हैरिस के बीच हुई मीटिंग में आतंकवाद और पाकिस्तान का मुद्दा भी उठा। अमेरिकी उपराष्ट्रपति हैरिस ने पाकिस्तान को नसीहत देते हुए कहा कि वह आतंकी संगठनों पर कार्रवाई करे। उन्होंने पाकिस्तान की भूमिका का उल्लेख करते हुए कहा कि वहां कई आतंकी ग्रुप काम रहे हैं और हमने इस्लामाबाद से कहा है कि वह इनके खिलाफ कार्रवाई करे। ये आतंकी सगंठन भारत और अमेरिका दोनों की सुरक्षा के लिए खतरा हैं।

कई वैश्विक मुद्दों पर चर्चा

प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को व्हाइट हाउस में उपराष्ट्रपति हैरिस के साथ मीटिंग की। इस मीटिंग के दौरान भारत-अमेरिका रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने का फैसला किया गया और लोकतंत्र, अफगानिस्तान और हिंद-प्रशांत के लिए खतरों सहित अन्य वैश्विक मुद्दों पर चर्चा हुई।

पाकिस्तान में आतंकी संगठन सक्रिय
वहीं बातचीत में जब आतंकवाद का मुद्दा उठा तो उपराष्ट्रपति हैरिस ने आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान की भूमिका का उल्लेख किया। हैरिस ने कहा कि पाकिस्तान में आतंकी समूह काम कर रहे थे। अमेरिका ने पाकिस्तान से कार्रवाई करने के लिए कहा ताकि यह अमेरिका और भारत की सुरक्षा पर असर न हो। कमला हैरिस सीमा पार आतंकवाद को लेकर पीएम मोदी की ब्रीफिंग से सहमत थी। हैरिस ने कहा कि लोकतंत्र की रक्षा करना दोनों देशों के हित में है और दोनों देशों का यह दायित्व भी है। 

कोविड वैक्सीन निर्यात के फैसले का स्वागत
बैठक के बाद जारी संयुक्‍त बयान में बताया गया कि अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने पीएम मोदी से कहा कि मैं भारत सरकार की उस घोषणा का स्वागत करती हूं जिसमें कहा गया है कि भारत जल्द ही COVID-19 रोधी वैक्सीन का निर्यात फिर से शुरू करेगा। उन्होंने कहा कि भारत वैक्सीनेशन के लिए दूसरे देशों के लिए महत्वपूर्ण स्त्रोत रहा है। भारत में रोज़ 1 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है, जो प्रभावशाली कदम है।

भारत-अमेरिका के संबंध नई ऊंचाइयों पर पहुंचेंगे
वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने भारत और अमेरिका को एक दूसरे का प्राकृतिक साझेदार बताया। मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने विश्वास जताया कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के नेतृत्व में भारत और अमेरिका के संबंध नई ऊचांइयों पर पहुंचेंगे।

पीएम मोदी ने शानदार स्वागत के लिए आभार जताया
पीएम मोदी ने अमेरिका में शानदार स्वागत के लिए अमेरिका का आभार व्यक्त किया। पीएम मोदी ने कहा कि कोविड के दौरान अमेरिका ने जो चिंता जताई, मदद की उसका आभार। एक सच्चे दोस्त की तरह आपने भारत की मदद की। अमेरिका में रहने वाले प्रवासी दोनों देशों के बीच सेतु हैं। कोविड की दूसरी लहर में अमेरिका ने भारत की मदद की। कोविड हो या फिर कोई दूसरी परेशानी, अमेरिका हमेशा साथ रहा। 

Click Mania
bigg boss 15