Saturday, April 27, 2024
Advertisement

राष्ट्रपति चुनाव से पहले अमेरिका पर रूसी साइबर अटैक! हैकर्स ने स्थानीय नेटवर्क्स को बनाया निशाना

अमेरिका के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को कहा कि रूस के हैकरों ने कम से कम दो सर्वर से डेटा चुराया और देश एवं स्थानीय सरकारों के दर्जनों नेटवर्क को निशाना बनाया।

Bhasha Written by: Bhasha
Updated on: October 26, 2020 16:25 IST
राष्ट्रपति चुनाव से पहले अमेरिका पर रूसी साइबर अटैक! हैकर्स ने स्थानीय नेटवर्क्स को बनाया निशाना- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY राष्ट्रपति चुनाव से पहले अमेरिका पर रूसी साइबर अटैक! हैकर्स ने स्थानीय नेटवर्क्स को बनाया निशाना

वाशिंगटन: अमेरिका के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को कहा कि रूस के हैकरों ने कम से कम दो सर्वर से डेटा चुराया और देश एवं स्थानीय सरकारों के दर्जनों नेटवर्क को निशाना बनाया। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से दो सप्ताह से भी कम समय पहले जारी इस चेतावनी ने मतों के साथ संभावित छेड़छाड़ की आशंका को बढ़ा दिया है और परिणामों की विश्वसनीयता को कमजोर किया है। 

चेतावनी में हाल में रूस द्वारा प्रायोजित हैकिंग समूहों की देश और स्थानीय नेटवर्क के खिलाफ गतिविधियों का जिक्र है। अमेरिकी अधिकारियों ने बुधवार रात को एक संवाददाता सम्मेलन में ईरानी हस्तक्षेप को लेकर आगाह किया था। इसके बाद एफबीआई और गृह सुरक्षा विभाग की साइबर सुरक्षा एजेंसी का परामर्श रूस की संभावित क्षमताओं को रेखांकित करता है। 

अमेरिकी अधिकारियों ने यह नहीं बताया है कि रूसी हैकरों ने किसे निशाना बनाया। अधिकारियों ने कहा कि उन्हें हैकरों के इस प्रयास के कारण चुनाव या सरकारी कार्यों के प्रभावित होने या चुनावी डेटा की अखंडता को खतरा पहुंचने की कोई जानकारी नहीं मिली है। अमेरिका में तीन नवम्बर को राष्ट्रपति चुनाव होना है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement