Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

अमेरिका में राज्यों ने Lockdown में छूट दी, घरों से ऐसे निकले लोग जैसे जेल से छूटे हों

अमेरिका के कई राज्यों ने अपनी अर्थव्यवस्थाओं को खोलने और नुकसान से उबारने की दिशा में शुक्रवार को कदम बढ़ाते हुए रेस्तरां, स्टोर या अन्य कारोबारी संस्थान फिर से खोल दिए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 02, 2020 16:44 IST
states of america gave relaxation in lockdown- India TV Hindi
Representational Image

ग्रेटना (अमेरिका): अमेरिका के कई राज्यों ने अपनी अर्थव्यवस्थाओं को खोलने और नुकसान से उबारने की दिशा में शुक्रवार को कदम बढ़ाते हुए रेस्तरां, स्टोर या अन्य कारोबारी संस्थान फिर से खोल दिए। ये राज्य अपनी-अपनी गति और विशेष अंदाज में काम कर रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि कोरोना वायरस वापस न आए। लुसियाना में लोग फिर से रेस्तरां में भोजन कर सकते हैं लेकिन उन्हें बाहर 10-10 फुट की दूरी पर मौजूद टेबलों पर बैठना होगा। उन्हें वेटर की सुविधा प्राप्त नहीं होगी।

माइने में निवासी अपनी कार में बैठे-बैठे चर्च की प्रार्थनाओं में शामिल हो सकते हैं। नेब्रास्का में एक मॉल प्लेक्सी कांच के बने अवरोधकों और हैंड सैनेटाइजिंग स्टेशनों के साथ फिर से खुला है लेकिन खरीदारों की तादाद कम रहेगी। कई निवासियों ने कहा कि उन्हें ऐसा लग रहा है जैसे वे जेल से निकले हों।

यूरोप और अमेरिका में कई स्थानों पर संकट स्थिर होने के साथ, देश और राज्य अपने-अपने यहां लागू प्रतिबंधों में धीरे-धीरे राहत दे रहे हैं। स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने आगाह किया है कि परीक्षण का पैमाना नहीं बढ़ाने पर वायरस संक्रमण का दूसरा दौर देखने को मिल सकता है। कोलोराडो के ज्यादातर हिस्सों में लोग अपने बाल कटवा सकते हैं और स्टोर पर खरीदारी कर सकते हैं जबकि डेनवर और आस-पास के रज्यों में घरों में रहने के आदेश बरकरार हैं।

व्योमिंग में नाई की दुकानें, सैलून, जिम और पालनाघरों को फिर से खोलने की इजाजत दी गई है। माइने में, गोल्फ कोर्स, हेयरड्रेसर और दंतचिकित्सकों के क्लिनिक खुल गए हैं। दक्षिण कैरोलीना में बीच के पास स्थित होटल और राज्य के उद्यानों को फिर से खोल दिया गया है।

Latest World News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement