Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

राष्ट्रपति ट्रंप ने मीडिया को फर्जी करार देते हुए ‘विपक्षी पार्टी’ कहा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मीडिया के एक धड़े पर ‘फर्जी नया मीडिया’ होने का आरोप लगाते हुए उसे ‘विपक्षी दल’ करार दिया और उन पर डेमोक्रेटों के साथ मिलीभगत का आरोप लगाया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: January 11, 2019 16:08 IST
Donald Trump- India TV Hindi
Donald Trump

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मीडिया के एक धड़े पर ‘फर्जी नया मीडिया’ होने का आरोप लगाते हुए उसे ‘विपक्षी दल’ करार दिया और उन पर डेमोक्रेटों के साथ मिलीभगत का आरोप लगाया। ट्रंप का बयान ऐसे समय में आया है जब डेमोक्रेटों ने अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर प्रस्तावित विवादास्पद दीवार के लिए धन आवंटन की मंजूरी देने से इनकार कर दिया था। 

ट्रंप ने कांग्रेस से दीवार के निर्माण के लिए 5.6 अरब डॉलर की मंजूरी देने को कहा है। उनका कहना है कि अवैध प्रवासियों और मादक पदार्थों को रोकने के लिए यह महत्वपूर्ण कदम है। उन्होंने टेक्सास में बृहस्पतिवार को एक सीमा सुरक्षा और आव्रजन गोलमेज चर्चा में कहा, ‘‘डेमोक्रेटों ने सीमा एजेंटों की बात सुनने से मना कर दिया है और उनका कहना है कि यह एक बनाया गया संकट है। मैंने चैनल देखे जिन्हें मैं विपक्षी पार्टी कहता हूं। इन्हें फर्जी नया मीडिया कहा जाता है।’’ 

वह विपक्षी डेमोक्रेटों के इन आरोपों का जिक्र कर रहे थे कि ट्रंप ने सीमा पर दीवार बनाने के लिए संकट खड़ा किया है। सीमा सुरक्षा अधिकारियों को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा कि अवैध प्रवासियों की आवाजाही की समस्या को दीवार बनाये बिना नहीं सुलझाया जा सकता।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement