Monday, April 29, 2024
Advertisement

US Election Results 2020: डोनाल्ड ट्रंप या जो बाइडेन, जानें कैसे देखें रिजल्ट

डोनाल्ड ट्रम्प या जो बिडेन? लाखों अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के अंतिम परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं। चुनाव परिणाम कब घोषित किए जाएंगे? अमेरिका का अपना 46 वां राष्ट्रपति कब होगा? आप चुनाव परिणामों और परिणामों को कहां देख सकते हैं? हमारे पास आपके सभी सव

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 04, 2020 6:13 IST
US Election Results 2020- India TV Hindi
Image Source : PTI US Election Results 2020

नई दिल्ली: डोनाल्ड ट्रम्प या जो बिडेन? लाखों अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के अंतिम परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं। चुनाव परिणाम कब घोषित किए जाएंगे? अमेरिका का अपना 46 वां राष्ट्रपति कब होगा? आप चुनाव परिणामों और परिणामों को कहां देख सकते हैं? हमारे पास आपके सभी सवालों के जवाब हैं। इंडिया टीवी पर 4 नवंबर से अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव का मेगा कवरेज शुरू होगा। लाइव कवरेज को इसके प्लेटफार्मों पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।

अमेरिकी चुनाव की परिणाम की तिथि और समय

अमेरिका में अधिकांश राज्यों में भारतीय समय के अनुसार, सुबह 5.30 से मतगणना शुरू हो जाएगी। जबकि कई राज्य ऐसे भी हैं जहां मतगणना 7.30 बजे से शुरू होगी। मतदान की गिनती का पहला राज्य वर्मोंट है। अमेरिका के 50 राज्यों में लोगों ने अपने मतदान का प्रयोग किया है। इस बार कोरोना वायरस महामारी और मेल इन बैलेट्स की बढ़ती संख्या के कारण इसमें देरी होने का भी अनुमान जताया जा रहा है।

लाइव काउंटिंग और रिजल्ट 

आप सबसे तेज और सबसे सटीक घटनाओं को ट्रैक करने के लिए इंडिया टीवी पर अमेरिकी चुनाव परिणामों को लाइव देख सकते हैं। यूएस प्रेसिडेंशियल इलेक्शन रिजल्ट पर इंडिया टीवी का मेगा कवरेज जारी है। 

अंतिम परिणाम आने में कितना समय लगेगा

अमेरिका में जैसे ही राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान खत्म होगा वैसे ही मतगणना शुरू हो जाएगी। इस बार अमेरिका के अलग-अलग राज्यों में मतदान खत्म होने का समय भी अलग-अलग है। भारतीय समय के अनुसार, सुबह 5.30 से अमेरिका के कई राज्यों में आधिकारित तौर पर मतगणना शुरू हो जाएगी। जबकि कई राज्य ऐसे भी हैं जहां मतगणना 7.30 बजे से शुरू होगी।

बुधवार शाम तक साफ हो सकती है चुनाव की तस्वीर

आम तौर पर केवल एक रात में कभी भी पूरे देश की मतगणना नहीं हो पाती है। लेकिन, इतने मतों को जरूर गिन लिया जाता है, जिससे चुनाव में जीत हार का फैसला किया जा सके। हालांकि, रात की काउंटिंग के बात जो तस्वीर साफ होती है उसे रूझान ही कहा जाता है क्योंकि फाइनल रिजल्ट आने में कई दिनों का समय लगता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement