Saturday, April 20, 2024
Advertisement

50 लाख के करीब पहुंचा पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा, अमेरिका और रूस में सबसे ज्यादा केस

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा केस अमेरिका में हैं जहां पर अबतक 15.70 लाख से ज्यादा मामले आ चुके हैं और 93 हजार से ज्यादा लोगों की इस जानलेवा वायरस की वजह से वहां अपनी जान गंवानी पड़ी है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 20, 2020 8:44 IST
New Orleans: Healthcare workers at New Orleans East...- India TV Hindi
Image Source : PTI New Orleans: Healthcare workers at New Orleans East Hospital wave handkerchiefs and dance to a jazz serenade, as a tribute for their care for COVID-19 patients, by the New Orleans Jazz Orchestra, outside the hospital in New Orleans, Friday, May 15, 2020.

नई दिल्ली। दुनियाभर में कोरोना वायरस के कुल मामलों का आंकड़ा 50 लाख के करीब पहुंच गया है, अंग्रेजी वेबसाइट वर्ल्डोमीटर के अनुसार बुधवार सुबह तक दुनियाभर में कोरोना वायरस के कुल मामले बढ़कर 49.86 लाख को पार गए हैं और जिस रफ्तार से केस सामने आ रहे हैं उन्हें देखते हुए लग रहा है कि आज ही आंकड़ा 50 लाख को पार कर जाएगा। पूरी दुनिया में कोरोना वायरस की वजह से अबतक 3.24 लाख से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है, हालांकि कुल 49.86 लाख कोरोना वायरस मामलों में 19.58 लाख से ज्यादा केस ऐसे भी हैं जो पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं।

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा केस अमेरिका में हैं जहां पर अबतक 15.70 लाख से ज्यादा मामले आ चुके हैं और 93 हजार से ज्यादा लोगों की इस जानलेवा वायरस की वजह से वहां अपनी जान गंवानी पड़ी है। अमेरिका में कोरोना वायरस से अबतक 3.61 लोग ठीक हुए हैं और वहां पर अभी भी 11 लाख से ज्यादा एक्टिव मामले हैं। कोरोना वायरस के मरीजों की पहचान के लिए अमेरिका में सबसे ज्यादा टेस्टिंग हुई है अबतक वहां पर 1.26 करोड़ लोगों के टेस्ट किए जा चुके हैं।

अमेरिका के बाद कोरोना वायरस के ज्यादा मामले रूस में दर्ज किए गए हैं जहां पर अभी तक लगभग 3 लाख केस सामने आ चुके हैं, हालांकि रूस में कोरोना वायरस की वजह से मरने वालों की संख्या बहुत कम है। रूस के बाद 2.78 लाख केस स्पेन में हैं, फिर 2.72 लाख केस ब्राजील में, उसके बाद 2.48 लाख मामले ब्रिटेन में, फिर 2.26 लाख केस इटली में, 1.80 लाख मामले फ्रांस में, 1.77 लाख जर्मनी, 1.51 लाख तुर्की और 1.24 लाख ईरान में हैं। इस लिस्ट में भारत 11वें स्थान पर है, भारत में भी कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा 1 लाख को पार कर चुका है।     

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement