Sunday, April 28, 2024
Advertisement

अर्जेंटीना में आया खतरनाक तूफान, रनवे पर पूरा घूम गया विमान, हैरान करने वाला है Video

अर्जेंटीना में खतरनाक तूफान ने आम जनजीवन को झकझोर दिया है। इस तूफान के चलते 14 लोगों की मौत भी हो गई है। इसी बीच तेज हवा से रनवे पर खड़ा विमान पूरी तरह घूम गया। वीडियो में साफतौर पर देखा जा सकता है कि कैसे हवाई जहाज खतरनाक तूफानी हवाओं के कारण रनवे पर ही अपनी जगह से 90 डिग्री तक घूम गया है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: December 20, 2023 12:58 IST
अर्जेंटीना: रनवे पर पूरा घूम गया विमान- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA अर्जेंटीना: रनवे पर पूरा घूम गया विमान

Argentina News: दक्षिण अमेरिकी देश अर्जेंटीना में खतरनाक तूफान आया है। इस तूफान के चलते आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया है। पिछले हफ्ते के अंत में इस तूफान के चलते 16 लोगों की मौत हो गई। यही नहीं राजधानी ब्यूनर्स आयर्स में तेज हवाओं के कारण पेड़ और लैंप पोस्ट ​भी गिर गए। इन सबके बीच 17 दिसंबर को ब्यूनस आयर्स जॉर्ज न्यूबेरी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक खड़े हुए हवाई जहाज का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो को देखकर लोग हैरानी जता रहे हैं। इस वीडियो में साफतौर पर देखा जा सकता है कि कैसे हवाई जहाज खतरनाक तूफानी हवाओं के कारण रनवे पर ही अपनी जगह से 90 डिग्री तक घूम गया है। इस दौरान विमान पर चढ़ने वाली सीढ़ियां भी विमान में दबने के चलते चकनाचूर हो गई। 

उरुग्वे और अर्जेंटीना में तूफान का कहर

अर्जेंटीना और उसके पड़ोसी देश उरुग्वे में आए भारी तूफान ने अर्जेंटीना की राजधानी की इमारतों को नुकसान पहुंचाया है और बिजली गुल हो गई है। वहीं तूफान मेंब्यूनस आयर्स से 40 किलोमीटर दूर मोरेनो शहर में पेड़ की शाखा गिरने से एक महिला की मौत हो गई. उरुग्वे में रविवार तड़के तूफान के कारण पेड़ गिरने और छतों के उखड़ने से कम से कम दो लोगों की मौत हो गई. अर्जेंटीना के राष्ट्रपति जेवियर मिलई भी कई मंत्रियों के साथ रविवार (17 दिसंबर) को बाहिया ब्लांका का दौरा किया था।

तेज हवाओं का शोर

ब्रिटेन से अर्जेंटीना की यात्रा पर आई 25 साल की क्लोरी येओमन्स ने मीडिया को बताया कि उन्हें स्थानीय समयानुसार सुबह करीब तीन बजे मध्य ब्यूनस आयर्स स्थित उनके अपार्टमेंट में तूफान का पता लगा। वह कहती है, 'मैंने अपने जीवन में कभी भी इतनी तेज़ हवाएं नहीं सुनी और महसूस की है। तभी मैंने कार अलार्म और बाहर दुर्घटना की आवाज सुनी। यह एक तूफान की तरह लग रहा था। मुझे लगा कि इमारत हिल रही है। मैं अपार्टमेंट के दूसरी तरफ बाथरूम में जाकर बैठ गई क्योंकि मुझे डर था कि एक पेड़ मेरी बालकनी में आकर गिरने वाला है।'

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement