Tuesday, February 27, 2024
Advertisement

लाल सागर में अमेरिकी युद्धपोत समेत अन्य कई जहाजों पर घातक हमला, पेंटागन में मची खलबली

इजरायल-हमास युद्ध के बीच लाल सागर से इस वक्त सबसे बड़ी खबर है। अज्ञात हमलावरों ने लालसागर में अमेरिकी युद्धपोत को निशाना बनाया है। यह हमला ड्रोन से किया गया है, जिसमें कई अन्य वाणिज्यिक जहाज भी हमले कि शिकार हुए हैं। घटना ने पेंटागन में सनसनी फैला दी है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: December 03, 2023 23:11 IST
यूएस युद्धपोत पर लाल सागर में हमला।- India TV Hindi
Image Source : BLOOMBERG यूएस युद्धपोत पर लाल सागर में हमला।
इजरायल-हमास युद्ध के बीच लाल सागर में एक अमेरिकी युद्धपोत पर घातक हमले की खबर है। लाल सागर में कई वाणिज्यिक जहाजों को भी निशाना बनाया गया है। इससे पेंटागन में खलबली मच गई है। फिलहाल हमलावर के बारे में पता नहीं चल पाया है। ब्रिटेन की खुफिया रिपोर्ट के अनुसार अमेरिकी युद्धपोत को ड्रोन हमले से निशाना बनाया गया है। रिपोर्ट के अनुसार अमेरिकी युद्धपोत के साथ ही कई वाणिज्यिक जहाजों पर लाल सागर में रविवार को हमला हुआ।
 
अमेरिकी रक्षा मंत्रालय के मुख्यालय पेंटागन ने यह जानकारी दी। पेंटागन ने कहा, ‘‘हम यूएसएस कार्नी और लाल सागर में वाणिज्यिक जहाजों पर हमलों के संबंध में रिपोर्टों से अवगत हैं और जैसे ही विस्तृत जानकारी उपलब्ध होगी हम प्रदान करेंगे।’’ ब्रिटिश सेना ने पहले लाल सागर में एक संदिग्ध ड्रोन हमला और विस्फोट होने की जानकारी दी थी। इस हमले को इजराइल-हमास युद्ध से जुड़े क्षेत्र पश्चिम एशिया में समुद्री हमलों की बढ़ती घटनाओं के रूप में देखा जा रहा है। 

हमले में हो सकता है यमन का हाथ

पेंटागन के रक्षामंत्रालय ने इस हमले के बारे में अभी ज्यादा जानकारी नहीं दी है। मगर ऐसा माना जा रहा है कि इस हमले में यमन का हाथ हो सकता है। यमन के हूती विद्रोहियों द्वारा लाल सागर में जहाजों पर काफी पहले से हमले किये जा रहे हैं। विद्रोही इजरायल को निशाना बनाकर ड्रोन और मिसाइल भी दाग रहे हैं। इससे पहले भी यमन लाल सागर में कई हमले कर चुका है। यमन हमास के समर्थन में इजरायल के खिलाफ जंग लड़ रहा है। फिलहाल अमेरिका इस हमले का पता लगाने में जुटा है। इसके बाद माना जा रहा है कि अमेरिका इस हमले का माकूल जवाब देगा।  
 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement