Friday, April 26, 2024
Advertisement

Gun Violence in America: अमेरिका में फिर गोलीबारी की घटना, तीन लोगों की गोली मारकर हत्या, बाद में खुद को गोली मारी

Gun Violence in America: अमेरिका के पूर्वी आयोवा के एक पार्क में शुक्रवार को एक परिवार के तीन सदस्यों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बाद में संदिग्ध बंदूकधारी ने भी खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: July 23, 2022 12:03 IST
Gun Violence in America- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Gun Violence in America

Highlights

  • आयोवा के पार्क में गोलीबारी में तीन लोगों की मौत
  • बाद में बंदूकधारी ने भी खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली
  • पार्क में मौजूद लोगों को तत्काल निकाला गया

Firing in America: अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं लगातार हो रही हैं। ये घटनाएं इतनी बढ़ गई हैं कि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन तक परेशान हैं। ताजा मामला पूर्वी आयोवा के एक पार्क में घटित हुआ। यहां अमेरिका के पूर्वी आयोवा के एक पार्क में शुक्रवार को एक परिवार के तीन सदस्यों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बाद में संदिग्ध बंदूकधारी ने भी खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने यह जानकारी दी। ष्आयोवा डिवीजन ऑफ क्रिमिनल इन्वेस्टिगेशनष् ने एक बयान जारी कर बताया कि शुक्रवार सुबह करीब साढ़े छह बजे मकोकेटा केव्स स्टेट पार्क कैंपग्राउंड में गोलीबारी की सूचना मिलने पर अधिकारी वहां पहुंचे। डिवीजन के सहायक निदेशक मिच मोर्टवेट के मुताबिकए अधिकारियों ने पाया कि कैंप ग्राउंड में एक तंबू में मृत पड़े तीन लोगों को गोली लगी थी। बाद में जन सुरक्षा विभाग ने उनकी पहचान टायलर श्मिट ;42द्धए सारा श्मिट ;42द्ध और लुलु श्मिट ;छहद्ध के रूप में कीए जो सीडर फॉल्सए आयोवा के निवासी थे। उनकी हत्या के पीछे की वजह फिलहाल पता नहीं चल सकी है। 

गोलीबारी की घटना के बाद पार्क में मौजूद लोगों को तत्काल निकाला गया

मोर्टवेट ने बताया कि अधिकारियों ने पार्क में मौजूद सभी लोगों को तुरंत वहां से निकाल लिया।एक पर्यटक 23 वर्षीय एंथोनी शेरविन का पता नहीं चल पाया है। मोर्टवेट ने कहाए श्वह हथियार रखने के लिए जाना जाता था। निश्चित रूप से हमने सतर्कता बढ़ा दी है।श्

लाइसेंसी हथियार लोगों को ले जाने की है अनुमति

आयोवा में लाइसेंस धारी लोगों को हथियार कहीं भी ले जाने की अनुमति होती है। अधिकारियों ने हालांकि यह नहीं बताया कि शेरविन के पास लाइसेंस था या नहीं। मोर्टवेट ने कहा कि शेरविन नेब्रास्का से आया था और जांचकर्ताओं का मानना है कि उसका पीड़ितों के साथ पूर्व में कोई संबंध नहीं था। वारदात के मद्देनजर पार्क शुक्रवार को बंद रहा।

इससे पहले अमेरिका में फ्रीडम डे परेड के दौरान फायरिंग की घटना हुई थी। शिकागो के हाइलैंड पार्क इलाके में फ्रीडम डे परेड निकाली जा रहा थी। इसी परेड के दौरान ये गोलीबारी हुई। गोलीबारी के बाद शिकागो के हाइलैंड इलाके मे अफरा.तफरी मच गई थी। इस शूटआउट में 5 लोगों की मौत हुई थी। 

रिटेल शॉप की छत से बरसाई थी गोलियां

अमेरिका में 4 जुलाई को  इलिनोइस शहर के हाईलैंड पार्क में फ्रीडम डे परेड आयोजित की गई थी। इसी दौरान फ्रीडम डे परेड में भाग लेने वाले लोगों पर शूटर ने गोलीबारी शुरू कर दी।  एक छत से शूटर ने ताबड़तोड़ गोलीबारी की है। रिपोर्ट के मुताबिक इस गोलीबारी में कई लोगों को गोली लगने की खबर है। गोली चलाने वाला एक रिटेल शॉप की छत पर चढ़ गया और वहां से लोगों पर फायरिंग शुरू कर दी।

हाल ही में आया है बंदूक हिंसा रोधी कानून

बता दें कि हाल ही में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने बंदूक हिंसा रोधी बिल को मंजूरी दी थी। इस विधेयक को डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन दोनों राजनीतिक दलों का समर्थन मिला। टेक्सास के एक स्कूल में एक बंदूकधारी शख्स ने अंधाधुंध फायरिंग में 19 छात्रों और दो शिक्षकों को बेरहमी से मार दिया था। इस घटना के बाद से ही देश में हथियार खरीदने संबंधी एक कड़े कानून के लिए सरकार पर दबाव बनाया जा रहा था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement