Sunday, April 28, 2024
Advertisement

मेक्सिको में भीषण बस दुर्घटना ने ली 17 प्रवासियों की जान, 13 घायल

मेक्सिको के पुएबला राज्य में एक बस दुर्घटनाग्रस्त होने से उसमें सवार कम से कम 17 प्रवासियों की मौत हो गई। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुएबला के गृह सचिव जूलियो हुएर्ता के अनुसार सभी मृतक प्रवासी थे। इनमें वेनेजुएला, कोलंबिया और मध्य अमेरिका के प्रवासी शामिल हैं।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: February 21, 2023 14:10 IST
मेक्सिको बस दुर्घटना (प्रतीकात्मक फोटो)- India TV Hindi
Image Source : FILE मेक्सिको बस दुर्घटना (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली। मेक्सिको के पुएबला राज्य में एक बस दुर्घटनाग्रस्त होने से उसमें सवार कम से कम 17 प्रवासियों की मौत हो गई। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुएबला के गृह सचिव जूलियो हुएर्ता के अनुसार सभी मृतक प्रवासी थे। इनमें वेनेजुएला, कोलंबिया और मध्य अमेरिका के प्रवासी शामिल हैं। हुएर्ता ने कहा कि दुर्घटना रविवार को दक्षिणी राज्य ओक्साका से आने वाले एक राजमार्ग पर हुई। उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि प्रवासी अपर्याप्त दस्तावेजों के साथ यात्रा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि 45 में से 15 यात्रियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। दो ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। 

घायलों में 5 की हालत गंभीर

मेक्सिको की बस दुर्घटना में 13 लोग घायल हुए हैं। इनमें से 5 की हालत गंभीर बनी है। इनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 8 अन्य को भी चोट आई हैं। सभी प्रवासी वयस्क थे। पुएब्ला राज्य के आंतरिक सचिव, जूलियो ह्यूर्टा के अनुसार, सभी मृतक प्रवासी थे। दुर्घटना रविवार को दक्षिणी राज्य ओक्साका से जाने वाले राजमार्ग पर हुई। अमेरिकी सीमा तक पहुंचने के लिए प्रवासी अक्सर मेक्सिको से यात्रा करने के लिए ट्रकों और बसों का उपयोग करते हैं। क्योंकि वे अक्सर असुरक्षित, अवैध या गुप्त परिवहन में ठूंसे जाते हैं। ऐसी दुर्घटनाएं असामान्य नहीं हैं। 2021 में प्रवासियों को ले जा रहा एक ट्रक दक्षिणी शहर तुक्सतला गुतिरेज़ के पास एक राजमार्ग पर पलट गया, जिसमें 56 लोगों की मौत हो गई थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement