Sunday, February 25, 2024
Advertisement

हॉन्डुरास में भीषण सड़क हादसा, गड्ढे में गिरी बस, 12 लोगों की मौत, कई लोग घायल

हॉन्डुरास में भीषण बस हादसा हो गया है। इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार बस में लगभग 60 लोग सवार थे।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: December 06, 2023 8:21 IST
हॉन्डुरास में भीषण सड़क हादसा- India TV Hindi
Image Source : REUTERS हॉन्डुरास में भीषण सड़क हादसा

Bus Accident: सेंट्रल अमेरिकी देश होंडुरास में एक दर्दनाक हादसा हो गया है। होंडुरास में एक बस दुर्घटना के चलते 12 लोगों की मौत हो गई है। इस भीषण हादसे पर राष्ट्रपति ने राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है। अधिकारियों ने कहा कि होंडुरास में एक बस मंगलवार को राजमार्ग से फिसलकर गड्ढे में गिर गई, जिससे 10 लोगों की मौत हो गई और लगभग दो दर्जन अन्य घायल हो गए।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार लगभग 60 लोगों को ले जा रही बस तेगुसिगाल्पा से लगभग 41 किलोमीटर (25 मील) दूर गड्ढे के नीचे एक धारा में गिरने से पहले एक पुल से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। फायर ब्रिगेड के लेफ्टिनेंट क्रिस्टियन सेविला ने मंगलवार शाम रॉयटर्स को बताया कि होंडुरास की फोरेंसिक सेवाओं द्वारा इस बा​त की पुष्टि की गई आधिकारिक तौर पर 10 मौतें हुई है। इससे पहले 12 लोगों की मौत का आंकड़ा दिया गया था। 

होंडुरास के राष्ट्रीय सड़क और परिवहन निदेशालय के प्रवक्ता और अटॉर्नी जनरल कार्यालय के प्रवक्ता दोनों ने मंगलवार शाम को पुष्टि की कि दुर्घटना में 10 लोगों की मौत हो गई है। अधिकारियों ने बताया कि गंभीर रूप से घायलों को एम्बुलेंस और हेलीकॉप्टर से अस्पताल ले जाया गया। राष्ट्रपति शियोमारा कास्त्रो ने सोशल मीडिया पर पोस्ट में तीन दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है। कास्त्रो ने लिखा- यह एक त्रासदी है, सरकार पीड़ितों के अंतिम संस्कार का खर्च उठाएगी।

बस में 60 लोग थे सवार

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, बस तेगुसिगाल्पा से लगभग 41 किलोमीटर हादसे का शिकार हुई है। बस में लगभग 60 लोग सवार थे। अग्निशमन विभाग के लेफ्टिनेंट क्रिस्टियन सेविला ने कहा कि इस हादसे में अब तक 12 लोग मारे गए हैं, जिनमें 10 लोगों की घटनास्थल पर और दो की तेगुसिगाल्पा के अस्पताल में मौत हुई है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement